नोकिया ला रहा 5 कैमरे वाला ये स्मार्टफोन, कुछ ऐसे हो सकते हैं फीचर

नोकिया ला रहा 5 कैमरे वाला ये स्मार्टफोन, कुछ ऐसे हो सकते हैं फीचर
नोकिया के इस स्मार्टफोन में 8GB की रैम और 256GB का इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है. (Image-ITHome)

नोकिया ब्रांड के मोबाइल बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल का अगला स्मार्टफोन Nokia 9 हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2018, 7:32 PM IST
  • Share this:
नोकिया (Nokia) ब्रांड के मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल का अगला स्मार्टफोन Nokia 9 हो सकता है. यह बात लीक रिपोर्ट्स में कही गई है. पिछले दिनों Slashleaks ने Nokia 9 की इमेज शेयर की थी. इस इमेज में इस फोन में 5 कैमरा सेटअप दिख रहा था. अब चीन से एक दूसरी इमेज सामने आई है. इस इमेज में Nokia 9 के पीछे 5 कैमरे लगे हुए हैं. यानी, इस फोन के रियर में 5 कैमरों का सेटअप है. इस इमेज को चीन की ITHome ने साझा किया है. इसमें बताया गया है कि Nokia 9 में 5 कैमरों का सेटअप है. इस इमेज में Zeiss ऑप्टिक्स की ब्रांडिंग भी मौजूद है.

फोन के बैक में दिया गया है LED फ्लैश
लीक इमेज के मुताबिक, Nokia 9 में पांचों कैमरे इधर-उधर लगे हुए हैं. साथ ही इसमें LED फ्लैश भी है. फोन का मॉडल नंबर TA-1094 के रूप में लिस्टेड है. लीक इमेज में स्मार्टफोन का काफी ग्लासी दिख रहा है. साथ ही इस फोन में 7 कट आउट्स हैं. इस फोन के पीछे कोई फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है. ऐसे में इस स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है या फिर इसमें iPhonex और Oppo Find X की तरह केवल फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है. नोकिया के इस स्मार्टफोन में 8GB की रैम और 256GB का इनबिल्ट स्टोरेज हो सकता है. जहां तक बैटरी की बात है तो नोकिया के इस फोन में 3,900 mAh की दमदार बैटरी होगी.

गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ 6.1 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद
Nokia 9 के 2018 के मध्य में लॉन्च होने की उम्मीद थी. हालांकि, कैमरा सेटअप से जुड़े मामले के कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हो रही है. ऐसे में यह फोन इस साल कभी भी लॉन्च हो सकता है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इस फोन की लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है. लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, Nokia 9 एंड्रॉयड वन बेस्ड होगा. ऐसे में इस फोन को Android 9 Pie के साथ रिलीज किया जा सकता है. फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन के साथ 6.1 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है. यह फोन स्नैपड्रैगन 845 Soc प्रोसेसर से पावर्ड होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज