नोकिया ने भारत में लॉन्च किए ये दो स्मार्टफोन, इतनी है कीमत, इस तारीख से शुरू होगी बिक्री

नोकिया ने भारत में लॉन्च किए ये दो स्मार्टफोन, इतनी है कीमत, इस तारीख से शुरू होगी बिक्री
Nokia 6.1 Plus में 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा. वहीं, नोकिया 5.1 प्लस में 5.5 इंच का LCD डिस्प्ले होगा.

ग्राहक nokia.com/phone और फ्लिपकार्ट से इन स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 21, 2018, 1:47 PM IST
  • Share this:
नोकिया (Nokia) के नए मोबाइल फोन का इंतजार आखिर खत्म हो गया है. नोकिया के मोबाइल बनाने वाली कंपनी HMD ग्लोबल ने भारत में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. कंपनी ने Nokia 5.1 Plus और Nokia 6.1 Plus लॉन्च किए हैं. Nokia 6.1 Plus 30 अगस्त से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा. 21 अगस्त से ही इस फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो जाएगी. ग्राहक nokia.com/phone और फ्लिपकार्ट से इसकी फोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं. Nokia 6.1 Plus की कीमत 15,999 रुपये होगी. वहीं, Nokia 5.1 Plus सितंबर में उपलब्ध होगा. इसकी ग्लोबल प्राइसिंग 199 यूरो है. भारत में इसकी कीमत की घोषणा बाद में की जाएगी.

नोकिया के दोनों स्मार्टफोन में होंगे कुछ ऐसे फीचर
Nokia 6.1 Plus में 5.8 इंच का डिस्प्ले होगा. वहीं, नोकिया 5.1 प्लस में 5.5 इंच का LCD डिस्प्ले होगा. दोनों ही स्मार्टफोन में 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन लगाया गया है. नोकिया 6.1 प्लस में क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर होगा. वहीं, Nokia 5.1 Plus में MediaTek प्रोसेसर है. HMD ग्लोबल का कहना है कि Hood के नीचे ऑप्टिमाइजेशन से बैटरी इफीशिएंसी 50 फीसदी तक बढ़ेगी. नोकिया के नए फोन में प्रीमियम एक्सपीरियंस के लिए नैनो पेंटिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. नोकिया का कहना है कि खराब मौसम में भी ये नए स्मार्टफोन शानदार तरीके से काम करेंगे. दोनों स्मार्टफोन 19:9 एक्सपेक्ट रेशियो के साथ आएंगे.

Nokia 7 Plus में अगले महीने आएगा Android Pie
Nokia 6.1 Plus के रियर (पीछे) में 16 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल का कैमरा होगा. वहीं, नोकिया 5.1 Plus के रियर में 13 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल के दो कैमरे होंगे. लॉन्चिंग इवेंट में कंपनी ने बताया कि Nokia 6.1 Plus का चाइना मॉडल Nokia X6 JD.com पर महज 10 सेकेंड में बिक गया था. नोकिया ने बताया है कि Nokia 7 Plus कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें Android Pie आएगा. कंपनी ने बताया है कि यह अपडेट अगले महीने आ जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज