अपना शहर चुनें

States

Nokia जल्द लॉन्च कर सकती है 8 सस्ते स्मार्टफोन्स, लीक हो गए मॉडल नंबर और ये फीचर्स

लीक हुई जानकारी के मुताबिक नोकिया के आने वाले नए स्मार्टफोन्स में गूगल का एंड्रॉयड Go प्लैटफॉर्म मिलेगा...
लीक हुई जानकारी के मुताबिक नोकिया के आने वाले नए स्मार्टफोन्स में गूगल का एंड्रॉयड Go प्लैटफॉर्म मिलेगा...

लीक हुई जानकारी के मुताबिक नोकिया के आने वाले नए स्मार्टफोन्स में गूगल का एंड्रॉयड Go प्लैटफॉर्म मिलेगा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 8:53 AM IST
  • Share this:
HMD ग्लोबल के Nokia Mobile ने सितंबर में पांच नए फोन मॉडल TA-1318, TA-1320, TA-1308, TA-1312 और TA-1306 को कोरिया के Korea Testing Laboratory में सर्टिफाई किया था. सर्टिफिकेट डॉक्यूमेंट में खुलासा हुआ था कि फोन 5W के चार्जर के साथ आएगा. इससे ये अंदाज़ा लगाया गया कि फोन किफायती स्मार्टफोन ग्रुप या फीचर फोन के रूप में आएगा. कोरियन सर्टिफिकेट से ये भी पता चला है कि फोन को सबसे यूरोपियन मार्केट में आएगा.

अब उन्हीं नोकिया फोन के बारे में कई और डिटेल भी सामने आई है. जानकारी के मुताबिक नोकिया के इन फोन्स में गूगल का एंड्रॉयड Go प्लैटफॉर्म मिलेगा. जानकारी मिली है कि TA-1318, TA-1320, TA-1308, TA-1312 और TA-1306  मॉडल नंबर वाले फोन्स को वाई-फाई अलायंस से भी सर्टिफिकेशन मिला है. लेटेस्ट सर्टिफिकेशन से हिंट मिलते हैं कंपनी जल्द नए नोकिया एंड्रॉयड गो फोन लॉन्च कर सकती है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते हो गए Samsung के ये 3 बजट स्मार्टफोन, धांसू लुक के साथ मिलेगी 5000mAh की बैटरी)



Nokiamob पर दी गई जानकारी के मुताबिक नोकिया कुल मिलाकर 8 फोन ला सकती है, जिसमें एक फोन के मल्टीपल वर्जन शामिल हैं. नए नोकिया फोन एंड्रॉयड Q के एंड्रॉयड गो वर्जन पर काम करेंगे. कहा गया है कि ये फोन Wifi b/g/n कनेक्टविटी और 2.4 गीगाहर्ट्ज़ वाई-फाई फ्रीक्वेंसी सपॉर्ट के साथ आएंगे. वेबसाइट से हिंट मिले हैं कि वाई-फाई स्पेसिफिकेशन्स एंट्री-लेवल फोन के लिए स्टैंडर्ड हैं.
तो इससे ये उम्मीद की जा सकती है कि नोकिया मोबाइल नए मॉडल के साथ किफायती स्मार्टफोन्स की भरमार लाने वाली है. फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ये फोन बाजार में कब से उपलब्ध कराए जाएंगे. खबरें आ रही हैं कि नोकिया खास बदली हुई रणनीति के तहत एक साथ कई सारे एंड्रॉयड गो फोन्स लॉन्च कर एंट्री-लेवल सेगमेंट पर फोकस करना चाहती है.

(ये भी पढ़ें- हर दिन 1.5GB डेटा देने वाले ये हैं Airtel के बेस्ट प्लान, 300 रुपये से कम में मिलती है फ्री कॉलिंग और कई फायदे)

Android Go से लैस हो सकते हैं फोन
एंड्रॉयड गो की बात करें तो गूगल ने खासतौर पर कम दाम वाले मोबाइल फोन के लिए बनाया है. आम तौर पर 2 जीबी रैम या इससे कम रैम वाले फोन एंड्रॉयड गो प्लैटफॉर्म के साथ आते हैं. ऐसे में देखना ये होगा कि नोकिया के स्मार्टफोन्स कितनी कीमत में पेश किए जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज