होम /न्यूज /तकनीक /Nokia के इन 5 स्मार्टफोन को सबसे पहले मिलेगा Android 13, लिस्ट में देखें आपका फोन है क्या?

Nokia के इन 5 स्मार्टफोन को सबसे पहले मिलेगा Android 13, लिस्ट में देखें आपका फोन है क्या?

प्रतीकात्मक तस्वीर. Nokia C21 Plus.

प्रतीकात्मक तस्वीर. Nokia C21 Plus.

रिपोर्ट में कहा गया है कि नोकिया मोबाइल ने उन पांच स्मार्टफोन के नामों को कंफर्म कर दिया है जिन्हें सबसे पहले अपडेट मिल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

चीनी वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक नोकिया ने एंड्रॉयड 13 के लिए 5 फोन को शॉर्टलिस्ट किया है
रिपोर्ट में कहा गया है कि Nokia X30 5G और Nokia G60 5G जैसे और भी Nokia फोन AER लिस्ट में हैं.
Nokia ने हाल ही में Nokia G60 5G फोन को भारत में लॉन्च किया था.

नई दिल्ली. HMD ग्लोबल के स्वामित्व वाले नोकिया ने उन स्मार्टफोन्स के नाम जारी किए हैं जिन्हें एंड्रॉयड 13 अपडेट मिलेगा. चीनी वेबसाइट IT होम की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 5 नोकिया फोन को शॉर्टलिस्ट किया है, जिन्हें ये अपडेट दिया जाएगा. Nokia ने हाल ही में घोषणा की थी कि अपग्रेड के लिए पात्र उसके सभी डिवाइस को Android 12 में अपग्रेड कर दिया गया है, और कंपनी अब Android 13 को रोल आउट करने पर फोकस कर रही है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि नोकिया मोबाइल ने उन पांच स्मार्टफोन के नामों को कंफर्म कर दिया है जिन्हें सबसे पहले अपडेट मिलेगा. इस लिस्ट में Nokia XR20 5G, Nokia G50 5G, Nokia G11 Plus, Nokia X20 5G और Nokia X10 5G शामिल हैं.

(ये भी पढ़ें-  Facebook प्रोफाइल पर चाहिए Blue Tick तो इन आसान स्टेप को फॉलो करके हो जाएगा काम) 

रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी पांच फोन Google की Android एंटरप्राइज़ अनुशंसित आवश्यकताओं को पूरा करते हैं.  रिपोर्ट में कहा गया है कि Nokia X30 5G और Nokia G60 5G जैसे और भी Nokia फोन AER सूची में हैं, लेकिन वे Android 13 के लिए सपोर्ट नहीं दिखाते हैं.

नोकिया G60 5G हुआ लॉन्च
Nokia ने हाल ही में Nokia G60 5G फोन को भारत में लॉन्च किया था. ये एक मिड-रेंज फोन है. इस फोन की सबसे खास बात इसका 50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और इसका 120Hz रिफ्रश रेट वाला डिस्प्ले है. इसमें 6.58 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा. कंपनी ने वादा किया है कि इसमें तीन एंड्रॉयड OS अपडेट और तीन सिक्योरिटी अपडेट मिलेंगे.

(ये भी पढ़ें-WhatsApp जैसे ही हैं ये 5 दमदार मैसेजिंग ऐप्स, चैटिंग के लिए मिलते हैं ज़बरदस्त फीचर्स)

कैमरे के तौर पर Nokia G60 5G में 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर, 5-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल सेंसर और 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर मिलता है.

इसके रियर कैमरे को राउंड शेप मिलता है, और नॉच के अंदर रखा गया है.फोन के नॉच में 8-मेगापिक्सल का कैमरा भी शामिल है. नोकिया G60 5G को भारत में 29,999 रुपये में लॉन्च किया गया है

Tags: Mobile Phone, Nokia, Tech news, Tech news hindi

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें