लाइव टीवी

Nokia यूज़र्स का खत्म हुआ इंतज़ार! इन स्मार्टफोन को मिल गया ये खास फीचर

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 3:46 PM IST
Nokia यूज़र्स का खत्म हुआ इंतज़ार! इन स्मार्टफोन को मिल गया ये खास फीचर
Nokia के फोन पर आया कॉल रिकॉर्डिंग फीचर.

जानें कौन सा है नोकिया का वह खास फीचर, जिसका इंतज़ार यूज़र्स को काफी समय से था, और अब ये कई फोन के लिए पेश किया जा चुका है...

  • Share this:
नोकिया फोन (Nokia users) इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर है. HMD ग्लोबल ने ऐलान किया है कि अब ग्राहक नोकिया के फोन पर कॉल रिकॉर्ड (call recording) कर सकते हैं. दरअसल नोकिया ने कुछ स्मार्टफोन की लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें  गूगल फोन ऐप रिकॉर्डिंग फीचर (call recording feature) का अपडेट मिला है. यानी कि अब नोकिया फोन के यूज़र्स कॉलिंग के दौरान कॉल रिकॉर्ड कर सकेंगे. नोकिया के इस फीचर का इंतज़ार यूज़र्स को काफी समय से था, और अब ये कई फोन के लिए पेश किया जा चुका है.

एचएमडी ग्लोबल ने बताया कि भारत में मल्टिपल एंड्रॉइड वन नोकिया स्मार्टफोन के गूगल्स फोन ऐप पर कॉल रिकॉडिर्ंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है. ये सुविधा यूज़र्स को वॉइस कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति देती है. ताकि वे ज़रूरी जानकारी को रिकॉर्ड कर सकें.

(ये भी पढ़ें- ज़बरदस्त ऑफर! सिर्फ 22,999 रुपये का हुआ सैमसंग का 63 हज़ार वाला धांसू स्मार्टफोन)



एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने कहा कि भारत में इस फीचर की हमेशा से डिमांड रही है. आज हम एंड्रॉयड वन नोकिया स्मार्टफोन में इस सुविधा को जोड़ रहे हैं.



कैसे मिलेगा नया फीचर
नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए यूज़र्स को प्ले स्टोर में फोन ऐप के नए वर्जन को डाउनलोड करना होगा. जानकारी के लिए बता  दें कि नोकिया स्मार्टफोन में एंड्रॉइड 10 का सपोर्ट करना ज़रूरी है.

रिकॉर्डिंग करने के लिए यूज़र्स को कॉल करते समय 'रिकॉर्ड' बटन दबाना होगा. वहीं कॉल समाप्त होने के बाद अगर आपको रिकॉडिर्ंग सुननी है तो आप रिसेंट टैब में जाएं, वहां आपको नंबर के साथ रिकॉर्डिग मिल जाएगी.

(ये भी पढ़ें-शानदार ट्रिक! फोन की स्पीड बढ़ानी है तो अभी डिलीट कर दें फोन का ये एक फोल्डर) 

इन नोकिया फोन्स को मिला सपोर्ट
भारत में जिन एंड्रॉइड वन नोकिया स्मार्टफोन्स को ये सुविधा मिली है, उसमें से नोकिया 9 Pureview, नोकिया 8.1, नोकिया 8 सिरोको, नोकिया 7.2, नोकिया 7.1, नोकिया 7 प्लस, नोकिया 6.2, नोकिया 6.1, नोकिया 6.1 प्लस, नोकिया 4.2, नोकिया 3.2, नोकिया शामिल हैं। 3.1 प्लस, नोकिया 2.3 और नोकिया 2.2 शामिल हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading