Nokia Streaming Box 8000 हुआ 4K स्ट्रीमिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च, जाने कीमत और फीचर्स

नोकिया स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 को रिमोर्ट कंट्रोल से लैस किया गया है
नोकिया स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 को रिमोर्ट कंट्रोल से लैस किया गया है

Nokia का ये स्ट्रीमिंग बॉक्स 4K स्ट्रीमिंग (4K Streaming) सपोर्ट के साथ पेश किया गया है. इस डिवाइस में 4K स्ट्रीमिंग सपोर्ट भी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 10, 2020, 4:37 PM IST
  • Share this:
नोकिया स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 (Nokia Streaming Box 8000) एंड्रॉयड टीवी बॉक्स (Android TV Box) को लॉन्च कर दिया गया है. कंपनी का यह स्ट्रीमिंग बॉक्स 4K स्ट्रीमिंग (4K Streaming) सपोर्ट के साथ पेश किया गया है. बता दें कि स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 को ऑस्ट्रियन कंपनी स्ट्रीमव्यू जीएमबीएच (Stream View GmbH) ने लॉन्च किया है. गौरतलब है कि जर्मन कंपनी स्ट्रीमव्यू जीएमबीएच के पास नोकिया ब्रांड का लाइसेंस है जो कुछ देशों में नोकिया के नए-नए ब्रांड को लॉन्च करने का अधिकार रखती है. आइए जानते हैं इस डिवाइस के क्या है खास फीचर्स.

नोकिया स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 के फीचर
नोकिया स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 को रिमोर्ट कंट्रोल से लैस किया गया है. रिमोर्ट में आप अमेजोन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स के साथ यूट्यूब और गूगल एप्स के लिए हॉट की शामिल की गई है. यूजर्स इसमें गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) के माध्यम से डिज़नी+ हॉटस्टार सहित कई ऐप का भी मजा उठा सकते हैं. बता दें कि इस डिवाइस में 4K स्ट्रीमिंग सपोर्ट भी है. फिलहाल डिवाइस की एचीडीआर क्षमता को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

(ये भी पढ़ें- Flipkart Big Diwali सेल: iPhone समेत इन स्मार्टफोन्स पर पाएं बेस्ट डील्स, 13 नवंबर है आखिरी दिन)
मिलेंगे ये अडिशनल फीचर्स


वहीं, एंड्रॉय्ड टीवी गाइड के एक ट्वीट के मुताबिक, नोकिया कंपनी का स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 में अमेलॉजिक एस905X3 प्रोसेसर (Amlogic S905X3 Processor) से लैस है. यह एंड्रॉय्ड टीवी 10 (Android TV 10) पर रन करेगा. इसे एथरनेट पोर्ट, डिजिटल ऑडियो आउट, एचडीएमआई, एवी आउट, यूएसबी टाइप-ए और यूएसबी टाइप-बी जैसे फीचर्स से लैस किया गया है.

यह ड्यूल-बैंड WLAN के साथ-साथ ब्लूटूथ 4.2 को भी सपोर्ट करता है. हालांकि इसकी रैम और स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है.

(ये भी पढ़ें- Flipkart Big Diwali सेल: iPhone समेत इन स्मार्टफोन्स पर पाएं बेस्ट डील्स, 13 नवंबर है आखिरी दिन)

इतनी है स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 की कीमत
स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 की कीमत 8,880 रुपये (100 यूरो) है. बता दें कि स्ट्रीमव्यू जीएमबीएस एक जर्मन कंपनी है जो यूरोप, मध्य पूर्व देशों और अफ्रीका में नोकिया के ब्रांड को लॉन्च करने का अधिकार रखती है. लेकिन ताजा जानकारी के मुताबिक, स्ट्रीमिंग बॉक्स 8000 को फिलहाल यूरोप, मध्य पूर्व देशों और अफ्रीका में लॉन्च करने की अभी कोई योजना नहीं है. भारत में भी इसकी आने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज