Nokia ला रही है दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन! इस दिन होगा लॉन्च

News18Hindi
Updated: August 25, 2019, 3:50 PM IST
Nokia ला रही है दुनिया का सबसे सस्ता 5G फोन! इस दिन होगा लॉन्च
एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिका में वह अपना सस्ता नोकिया (Nokia) 5G फोन अगले साल 2020 में लेकर आ रही है...

एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिका में वह अपना सस्ता नोकिया (Nokia) 5G फोन अगले साल 2020 में लेकर आ रही है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2019, 3:50 PM IST
  • Share this:
एचएमडी ग्लोबल (HMD Global) ने इस बात की पुष्टि की है कि अमेरिका में वह अपना सस्ता नोकिया (Nokia) 5G फोन अगले साल 2020 में लेकर आ रही है. नोकिया-ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी के HMD ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने कहा कि हम अपने लिए 5G फोन को सस्ती कीमत में लाने और मार्केट में एंट्री करने के लिए इसे एक विशेष अवसर के रूप में देखते हैं.

उन्होंने कहा कि मैं आज की तुलना में उपलब्धि के हिसाब से इसे सस्ता कह रहा हूं, जो वर्तमान में 5G का दाम है उससे आधी कीमत में मैं नोकिया के डिवाइस को देखना पसंद करूंगा. समाचार पोर्टल गिज्मो चाइना ने गुरुवार को कहा कि एचएमडी ग्लोबल इस साल के अंत तक अपने दो नोकिया 5G स्मार्टफोन लेकर आ सकता है. उनमें से एक स्मार्टफोन फ्लैगशिप हो सकता है, जिसमें स्नैपड्रैगन 855 एसओसी, X55 मॉडम पेयरड 5G कनेक्टिविटी दिया जाएगा. (ये भी पढ़ें- Jio की GigaFiber लैंडलाइन सर्विस: जानें कैसे करें इस्तेमाल और क्या है पूरा प्लान)


दूसरा डिवाइस और मिडरेंज का हो सकता है, जो स्नैपड्रैगन 700 सीरीज चिपसेट से पॉवर्ड होगा. भारत में 5G की सेवाएं अगले साल से शुरू हो सकती हैं. इस हिसाब से 2020 तक भारतीय मार्केट में नोकिया अपना 5G फोन उतार सकता है.

लॉन्च हुआ Nokia 105
HMD Global ने इसी हफ्ते नोकिया 105 लॉन्च किया है. इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है. अगर आप बहुत ज्यादा बात करते हैं तो भी आपके लिए यह फोन काफी अच्छा है. एक बार फुल चार्ज करने के बाद आपको इसमें 35.8 घंटे का स्टैंडबाई टाइम मिलेगा जबकि 14.4 घंटे का तक बात की जा सकती है.

इस फोन में 2 हज़ार कॉन्टैक्ट्स और 500 एसएमएस सेव किए जा सकते हैं. फोन में 800 mAh की रिमूवेबल बैटरी मिलेगी. इसके अलावा इसमें लेड टॉर्च भी है. हालांकि इसमें रियर में वीजीए कैमरा नहीं है लेकिन कीमत को देखते हुए इसे बढ़िया फोन कहा जा सकता है. कंपनी ने इसकी कीमत 1199 रुपये रखी है. (ये भी पढ़ें- आपके फोन के लिए खतरनाक हैं ये 27 Apps, गूगल ने प्ले स्टोर से किया डिलीट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 25, 2019, 3:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...