Home /News /tech /

आ गया Nokia XR20 : ऊंचाई से गिरा दो, पानी में डुबा दो, इसे नहीं पड़ता कोई फर्क

आ गया Nokia XR20 : ऊंचाई से गिरा दो, पानी में डुबा दो, इसे नहीं पड़ता कोई फर्क

नोकिया (Nokia) ने भारत में अपने पहले 5G स्मार्टफोन नोकिया एक्सआर 20 (Nokia XR 20) को लॉन्च कर दिया है.

नोकिया (Nokia) ने भारत में अपने पहले 5G स्मार्टफोन नोकिया एक्सआर 20 (Nokia XR 20) को लॉन्च कर दिया है.

नोकिया (Nokia) ने भारत में अपने पहले 5G स्मार्टफोन नोकिया एक्सआर 20 (Nokia XR 20) को लॉन्च कर दिया है. यदि ये फोन 1.8 मीटर की ऊंचाई से गिर जाये या फिर एक घंटे तक पानी में डूबा रहे तो इसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

    नई दिल्ली. नोकिया (Nokia) ने भारत में अपने पहले 5G स्मार्टफोन नोकिया एक्सआर 20 (Nokia XR 20) को लॉन्च कर दिया है. यह फोन खासकर उन लोगों के लिए बना है जो एक्स्ट्रीम कंडीशन्स में काम करते हैं. यह फोन मिलिट्री ग्रेड डिजाइन पर बना है. यदि ये फोन 1.8 मीटर की ऊंचाई से गिर जाये या फिर एक घंटे तक पानी में डूबा रहे तो इसकी सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

    Nokia XR 20 की कीमत 46,999 रुपये रखी है. यह फोन 6GB RAM और 128GB स्टोरेज के साथ दिया गया है. हैंडसेट 20 अक्टूबर से प्रीबुकिंग के लिए उपलब्ध होगा. इसे ग्रेनाइट और अल्ट्रा ब्लू दो कलर में खरीद सकते हैं. फोन की सेल 30 अक्टूबर से शुरू होगी. इसे बड़े ऑफलाइन स्टोर्स के अवाला सभी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स और नोकिया डॉट कॉम से भी खरीदा जा सकता है.

    ये भी पढ़ें – दिवाली पर 5G स्मार्टफोन लेना है तो एक बार इसे देख लें, मिल रही है भारी छूट!

    इस स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग करने पर कंपनी ने नोकिया पावर ईयरबड्स लाइट (Nokia Power Earbuds Lite) फ्री में देने का वादा किया है. इसके साथ ही एक साल तक स्क्रीन डैमेज प्रोटेक्शन प्लान भी फ्री में दिया जाएगा.

    क्या खास है इस फोन में
    नोकिया के इस फोन को गीली उंगलियों से भी ऑपरेट किया जा सकेगा. यही नहीं, यदि आपने दस्ताने पहने हैं तो भी ये फोन चला पाएंगे. इसकी वजह है इसमें इस्तेमाल किया गया Gorilla Glass Victus protection. इसके अवाला हैंडसेट डस्टप्रूफ और वाटर-रेसिस्टेंस है. इसे IP68 रेट किया गया है और यह MIL-STD-810H सर्टिफाइड भी है. वहीं इस फोन के प्रमुख फीचर्स में 6.67-इंच FHD + डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट, 48MP प्राइमरी कैमरा और Android 11 OS शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें – गैजेट्स के लिए खास है ये हफ्ता: काफी कुछ निकलेगा ऐपल, गूगल और सैमसंग के पिटारे से

    चार साल तक सिक्योरिटी अपडेट
    Nokia XR20 फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 चिपसेट है, जोकि गेम के लिए एड्रेनो 619 GPU के साथ है. इसमें 18W वायर्ड फास्ट चार्जिंग और 15W वायरलेस चार्जिंग के साथ 4,630mAh की बैटरी दी गई है. कनेक्टिविटी फीचर में 5जी, डुअल 4जी voLTE, डुअल-बैंड वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस/नेविक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं. फोन एंड्रॉयड 11 OS आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है और कंपनी 3 साल के ऑपरेंटिंग सिस्टम को अपग्रेड करने और 4 साल तक के सुरक्षा अपडेट का वादा कर रही है.

    48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा
    Nokia XR20 में 1080 × 2400 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.67-इंच की FHD+ डिस्प्ले, गोरिल्ला ग्लास विक्टस, सेंटर-पोजीशन पंच-होल कैमरा और 550 निट्स की पीक ब्राइटनेस है. इसका कुल माप 171.6 x 81.5 x 10.6 मिमी और वजन 248 ग्राम है. कैमरा की बात करें तो Nokia XR20 डुअल रियर कैमरों से लैस है, जिसमें ZEISS ऑप्टिक्स के साथ 48MP का प्राइमरी सेंसर और f/1.8 अपर्चर और 13MP का वाइड-एंगल लेंस है. फोन को वाटर रेजिस्टेंस के लिए IP68 रेट किया गया है और यह MIL-STD-810H कंप्लेंट है. सेल्फी और वीडियो चैट के लिए फ्रंट में 8MP का स्नैपर है.

    Tags: 5G Smartphone, Nokia, Nokia smartphones

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर