होम /न्यूज /तकनीक /अब फेसबुक पर अपनी पोस्ट शेयर कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स, मेटा ने जारी किया क्रॉस-पोस्ट फीचर

अब फेसबुक पर अपनी पोस्ट शेयर कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स, मेटा ने जारी किया क्रॉस-पोस्ट फीचर

अब फेसबुक पर अपनी पोस्ट शेयर कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स,

अब फेसबुक पर अपनी पोस्ट शेयर कर सकेंगे इंस्टाग्राम यूजर्स,

मेटा अपने यूजर्स के लिए क्रॉस-पोस्ट फीचर्स पेश किया है. यह फीचर इंस्टाग्राम से फेसबुक तक एक रील को दोनों प्लेटफॉर्म पर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

मेटे ने अपने यूजर्स के लिए क्रॉस-पोस्ट फीचर शुरू किया है.
यह फीचर यूजर्स को इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर भी शेयर करने की अनुमति देगा.
इस खबर की घोषणा एडम मोसेरी ने खुद अपने ट्विटर पर एक पोस्ट में की है.

नई दिल्ली. मेटा TikTok को टक्कर देने के लिए अपने प्रयासों को तेज कर रही है. इसी क्रम में कंपनी ने Instagram पर कई नई फीचर्स जारी किए हैं. यह फीचर्स यूजर्स के लिए फोटो और वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर कंटेंट शेयरिंग को आसान बनाते हैं. इस बीच कंपनी ने फेसबुक पर इंस्टाग्राम रील्स को क्रॉस-पोस्ट करने की सुविधा शुरू की है. इस खबर की घोषणा एडम मोसेरी ने खुद अपने ट्विटर पर एक पोस्ट में की है.

उन्होंने कहा कि हम कुछ नए रील फीचर्स लॉन्च कर रहे हैं, ताकि लोगों के लिए कंटेंट ढूंढना और शेयर करना अधिक मनोरंजक, आसान और मजेदार हो सके. उन्होंने कहा कि क्रॉस-पोस्ट फीचर इंस्टाग्राम से फेसबुक तक एक रील को दोनों प्लेटफॉर्म पर शेयर करने की अनुमति देगा. यानी अगर आपके पास दोनों ऐप पर अकाउंट हैं, तो अब आप इंस्टाग्राम पर रील पोस्ट कर सकते हैं और उसे फेसबुक पर शेयर कर सकते हैं और अपने फॉलोवर्स की संख्या बढ़ा सकते हैं.

योर स्टोरीज फीचर्स
इसके अलावा मेटा योर स्टोरीज फीचर्स भी ला रही है. यह फीचर्स अब तक इंस्टाग्राम पर स्टोरीज टू वीडियो और रील के लिए उपलब्ध था. मोसेरी ने कहा कि अब ऐड यू स्टिकर स्टोरीज पर उपलब्ध है और यह काफी अच्छा कर रहा है. इसके खास बात यह है कि जब आप इस पर कुछ देखेंगे, तो यह आपको अपनी स्टोरीज बनाने के लिए प्रेरित करेगा. इतना ही नहीं कंपनी फेसबुक पर अपने क्रिएटर्स को उन स्टोरीज का उपयोग करके रील बनाने में एनेबल कर रही है जो उन्होंने पहले ही शेयर की थीं.


यह भी पढ़ें-  अपनी भाषा में करें Facebook और Instagram का इस्तेमाल, फॉलो करें ये स्टेप्स

तेजी से बढ़ रही हैं रील्स
मोसेरी ने कहा कि दिलचस्प बात यह है कि मेटा द्वारा फेसबुक पर अपने सभी एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स के लिए वैश्विक स्तर पर रील्स को रोल आउट करने के कुछ ही महीने बाद यह फीचर आया है. उन्होंने कहा कि लोगों आधा समय फेसबुक और इंस्टाग्राम वीडियो देखने पर बिताया और रील्स अब तक का हमारा सबसे तेजी से बढ़ता हुआ कंटेंट फॉर्मेट है.

रील्स शेयरिंग आसान कर रही है कंपनी
उन्होंने कहा, ‘कंपनी ने उस समय कहा था कि हम रील को क्रिएटर्स के लिए खोजे जाने, उनके दर्शकों से जुड़ने और पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और अब नए फीचर्स के साथ कंपनी रील्स को क्रिएटर्स के लिए थोड़ा अधिक सुलभ बना रही है.’

Tags: Facebook, Facebook Post, Instagram, Instagram Post, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें