होम /न्यूज /तकनीक /अब खुद को मैसेज कर सकेंगे WhatsApp यूजर्स, नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी

अब खुद को मैसेज कर सकेंगे WhatsApp यूजर्स, नए फीचर पर काम कर रही है कंपनी

वॉट्सऐप (फाइल फोटो)

वॉट्सऐप (फाइल फोटो)

वॉट्सऐप कथित तौर पर एक ऐसे फीचर पर काम कर रही है, जिसके जरिए यूजर्स खुद को मैसेज कर सकेंगे. WaBetaInfo ने अपकमिंग फीचर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

वॉट्सऐप कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रही है, जिसके जरिए यूजर्स खुद को मैसेज कर सकेंगे.
वर्तमान में यूजर्स अपने मोबाइल नंबर के बाद यूआरएल में wa.me/91 का उपयोग करके खुद को मैसेज भेज सकते हैं.
WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक फिलहाल कंपनी इस पर काम कर रही है. इसे फ्यूचर अपडेट में रिलीज किया जाएगा.

नई दिल्ली. मेटा के स्वामित्व वाली वॉट्सऐप एक लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. कंपनी वॉट्सऐप यूजर्स के एक्सीपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स लाती रहती है. अब, वॉट्सऐप कथित तौर पर यूजर्स के लिए खुद को मैसेज भेजने के लिए नए फीचर पर काम कर रही है. वर्तमान में यूजर्स अपने मोबाइल नंबर के बाद यूआरएल में wa.me/91 का उपयोग करके अपने आप को मैसेज भेज सकते हैं.

हालांकि, मल्टी-डिवाइस का उपयोग करते समय यह संभव नहीं है, क्योंकि खुद के फोन नंबर वाली चैट केवल प्राइमरी डिवाइस पर दिखाई देती है. WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप अपने डेस्कटॉप बीटा के फ्यूचर अपडेट में इसे रिलीज करने की योजना बना रही है. बता दें कि WaBetaInfo एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो वॉट्सऐप के आने वाले और नए फीचर्स को ट्रैक करता है.

खुद को मैसेज कर सकेंगे यूजर्स
रिपोर्ट के मुताबकि कि यूजर्स अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में पर्सनल चैट को सर्च करके खुद को मैसेज भेज सकेंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह चैट तब भी दिखाई देगी जब तक आप किसी अन्य मोबाइल डिवाइस से वॉट्सऐप में लॉग इन करने का प्रयास नहीं करते.

यह भी पढ़ें- Facebook: गेमिंग ऐप को बंद करेगी मेटा, 28 अक्टूबर के बाद नहीं कर सकेंगे डाउनलोड

फीचर पर काम जारी
अपनी रिपोर्ट में WaBetaInfo ने अपकमिंग फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें कॉन्टैक्ट लिस्ट के टॉप पर ‘YOU’ दिखाई दे रहा है. स्क्रीनशॉट वॉट्सऐप डेस्कटॉप बीटा से लिया गया है. हालांकि वॉट्सऐप द्वारा एंड्रॉयड और आईओएस के बीटा वर्जन में भी यही फीचर पेश करने की उम्मीद है. फिलहाल कंपनी इस फीचर पर काम कर रही है और इसे फ्यूचर अपडेट में रिलीज किया जाएगा.

ग्रुप चैट में प्रोफाइल फोटो लाने की योजना
इसके अलावा वॉट्सऐप ग्रुप चैट में iMessage जैसी प्रोफाइल फोटो लाने की योजना बना रहा है. WABetaInfo के अनुसार प्लेटफॉर्म कोई ऐसा फीचर पेश करने की योजना बना रही है, जिसका लंबे समय से अनुरोध किया जा रहा है. इसमें ग्रुप मेंबर्स की प्रोफाइल फोटो शामिल है. रिपोर्ट के मुताबिक जब यह फीचर बीटा टेस्टर के लिए रिलीज किया जाएगा, तो ऐप के फ्यूचर अपडेट में ग्रुप चैट के भीतर आने वाले सभी मैसेज के बगल में ग्रुप के अन्य लोगों की प्रोफाइल फोटो दिखाई देंगी.

Tags: Tech news, Tech News in hindi, Technology, Whatsapp, WhatsApp Features

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें