WhatsApp Update: आ रहा ये धांसू फीचर, Report करने पर अब दिखानी होगी लेटेस्ट चैट

अब Report करने पर दिखानी होगी लेटेस्ट चैट
अब Report करने पर दिखानी होगी लेटेस्ट चैट

WhatsApp किसी भी तरह के गलत मैसेज आते हैं या फिर आप हैरसमेंट और स्पैमिंग के शिकार होते हैं तो ऐसी स्थिति में आपको रिपोर्ट करने में काफी आसानी होगी. इसके साथ ही आप सबूत के रूप में चैट दिखानी होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 3:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: WhatsApp समय-समय पर अपने ग्राहकों के चैटिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाने के लिए नए-नए अपडेट लेकर आता रहता है. इस समय कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इस फीचर के जरिए यूजर्स को WhatsApp पर कॉन्टैक्ट को रिपोर्ट करने से पहले सबूत देना होगा. यानी आपको सबत के रूप में अपनी लेटेस्ट चैट दिखानी होगी. इसके बाद ही आप रिपोर्ट कर पाएंगे. WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर यह फीचर ऐप के 2.20.206.3 ऐंड्रॉयड वर्जन पर लाइव हो गया है. जल्द ही सभी वर्जन पर ये फीचर देखने को मिल जाएगा.

बता दें अगर WhatsApp किसी भी तरह के गलत मैसेज आते हैं या फिर आप हैरसमेंट और स्पैमिंग के शिकार होते हैं तो ऐसी स्थिति में आपको रिपोर्ट करने में काफी आसानी होगी. इसके साथ ही आप सबूत के रूप में चैट दिखानी होगी.

यह भी पढ़ें: अब पुराने के बदले नए वाहन ले जाएं घर, सरकार दे रही स्पेशल छूट, जानिए क्या है प्लान



चैट होगी फारवर्ड
आपको बता दें ये फीचर लाइव हो जाने के बाद अगर आप किसी अकाउंट को रिपोर्ट करेंगे तो आपको एक मैसेज दिखाई देगा, जिसमें लिखा होगा 'Most recent messages from this user will be forwarded to WhatsApp. (इस यूजर के कुछ लेटेस्ट मेसेजेस वॉट्सऐप को फॉरवर्ड किए जाएंगे.')

कंपनी वेरिफाई करेगी चैट
Wabetainfo की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी पहले सामने वाली की चैट को वेरिफाई करेगी. इसके बाद में भी कोई एक्शन लिया जाएगा.

वर्तमान में इस तरह काम करता है रिपोर्ट फीचर
इस समय सभी अगर आपके फोन में कोई नए नंबर से मैसेज आता है तो आपके पास Report, Block या कॉन्टैक्ट सेव करने के ऑप्शन दिखाई देते हैं. इसके अलावा आप अपने फोन में पहले से सेव नंबर की भी रिपोर्ट कर सकते हैं. इस समय रिपोर्ट करने पर किसी भी तरह की चैट नहीं मांगी जाती है.



यह भी पढ़ें: WhatsApp ने लॉन्च किया नया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल, फोन स्पेस बचाने में करेगा मदद

हाल ही में कंपनी ने लॉन्च किया ये फीचर
वॉट्सऐप (WhatsApp) ने एक अपडेटेड स्टोरेज मैनेजमेंट टूल लॉन्च कर दिया है. इस नए टूल का मकसद यूजर्स को बेहतर स्टोरेज देना है. इससे यूजर्स को बल्क आइटम्स डिलीट करने में मदद मिलेगी जिससे स्टोरेज को अपने मोबाइल से फ्री किया जा सके. इसमें बार-बार फॉरवर्ड किए गए मैसेज और बड़ी-बड़ी फाइलें भी शामिल होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज