लाइव टीवी

Twitter पर अब शिड्यूल कर सकेंगे पोस्ट, आने वाला है नया फीचर

News18Hindi
Updated: November 22, 2019, 11:14 AM IST
Twitter पर अब शिड्यूल कर सकेंगे पोस्ट, आने वाला है नया फीचर
ट्विटर का यह फीचर अभी एक्सपेरिमेंट फेज़ में है. यह फीचर कब तक रोल आउट होगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है.

शिड्यूल फीचर (Schedule Feature in Twitter) को लाने के पीछे ट्विटर का सबसे बड़ा उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स को जोड़ा जा सके.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2019, 11:14 AM IST
  • Share this:
ट्विटर (Twitter) पर आए दिन कोई न कोई बदलाव होते रहते हैं. अब ट्विटर अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर (New Feature on twitter) लेकर आने वाला है. इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स किसी भी ट्वीट या पोस्ट को शिड्यूल कर पाएंगे. यह सुविधा अभी तक सिर्फ ट्वीट डेक (Tweet Deck) के ज़रिए ही उपलब्ध थी. कंपनी इसके जरिए अपना यूज़र बेस बढ़ाने की कोशिश कर रही है.

हालांकि, ट्विटर का यह फीचर अभी एक्सपेरिमेंट फेज़ में है. यह फीचर कब तक रोल आउट होगा इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं है. इस फीचर को लाने के पीछे सबसे बड़ा उद्देश्य है कि इसके जरिए ज्यादा से ज्यादा यूज़र्स तक पहुंचा जा सके. एक्पेरिमेंट के लिए कुछ लोगों को यह ऑप्शन दिख सकता है. तो अगर आपको भी ट्वीट को शिड्यूल करने का ऑप्शन दिख रहा है तो आपको इसके लिए पोस्ट को टाइप करना है और नीचे के साइड में दिख रहे तीन डॉट पर क्लिक करके वह टाइम फीड कर देना है जिस वक्त आप पोस्ट को शिड्यूल करना चाहते हैं.



इस महीने की शुरुआत में ट्विटर ने 'Topics' फीचर की शुरुआत की थी. इस फीचर के जरिए यूज़र्स को पूरी दुनिया में तमाम ट्रेंडिंग टॉपिक्स (Trending Topics on Twitter) के बारे में पता चलता है. ट्विटर के एक ब्लॉग पोस्ट में कहा गया कि 'टॉपिक्स' का सुझाव आपकी टाइमलाइन पर दिखेगा और जो चीज़ें आप ट्विटर पर सर्च करते हैं उसी के हिसाब से आपको टॉपिक्स दिखाएगा.इस फीचर के अलावा Twitter एक और फीचर की भी टेस्टिंग कर रहा है, जिससे यूजर के डायरेक्ट मेसेज (डीएम) इनबॉक्स से स्पैम और अब्यूजिव मेसेज खुद ही फिल्टर हो जाएंगे. फिलहाल, ट्विटर ने अपने यूजर्स को किसी से भी मेसेज रिसीव करने के लिए अपने डीएम इनबॉक्स को ओपन रखने की परमिशन दे रखी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर