vidhan sabha election 2017

2,500 रुपये में मिलेंगे 4G स्मार्टफोन्स

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 5:03 PM IST
2,500 रुपये में मिलेंगे 4G स्मार्टफोन्स
माइक्रोमैक्स, लावा जैसी कंपनियां गूगल के एंड्रॉयड GO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड डिवाइस बेचने की योजना बना रही हैं, जिससे इनके दाम घट सकते हैं.
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 5:03 PM IST
एंट्री लेवल 4G स्मार्टफोन की कीमतें घटकर करीब 2,500 रुपये पर आ सकती हैं. इसकी वजह यह है कि माइक्रोमैक्स इंफॉर्मेटिक्स और लावा इंटरनेशनल जैसी घरेलू कंपनियां जनवरी से गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड GO प्लेटफॉर्म पर बेस्ड डिवाइसेज बेचने की योजना बना रही हैं. इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स और एनालिस्टों का कहना है कि करियर बंडलिंग के साथ कंज्यूमर्स को स्मार्टफोन काफी सस्ते मिल सकते हैं, क्योंकि 5,000 रुपये से कम की रेंज में ऑपरेट करने वाली माइक्रोमैक्स, लावा, कॉर्बन, इंटेक्स जैसी कंपनियां नया ऑपरेटिंग सिस्टम अपनाने के लिए गूगल के साथ मिलकर काम करेंगी. इन लो-कॉस्ट डिवाइसेज में 512MB से 1GB के बीच मेमोरी होगी.

एंड्रॉयड Go के कारण सस्ते होंगे एंट्री लेवल स्मार्टफोन
एक घरेलू मोबाइल कंपनी के टॉप एग्जिक्यूटिव के मुताबिक, 'एंड्रॉयड Go के कारण डिवाइसेज की कीमत घटेगी. अभी जहां एंट्री लेवल स्मार्टफोन 3,000-3,500 रुपये के बीच मिल रहे हैं. वहीं, एंड्रॉयड Go की वजह से दाम कम होंगे. इम्प्रूव्ड स्पेशिफिकेशन के साथ कस्टमर्स को बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा.' गूगल का एंड्रॉयड Go मंगलवार को भारत में लॉन्च हुआ है.

जनवरी 2018 में लावा लाएगी अपना फोन

लावा की जनवरी में अपने डिवाइस लाने की योजना है. वहीं, माइक्रोमैक्स का कहना है कि कंपनी एंड्रॉयड Go पर काम कर रही है और वह भारत सीरीज के हिस्से के तहत जनवरी आखिर तक अपने मोबाइल लॉन्च करेगी. एक्सपर्ट्स का कहना है कि कॉर्बन 2018 के सेकेंड क्वॉर्टर में अपना प्रॉडक्ट लाना चाहती है और इसकी कीमत करीब 2,500 रुपये हो सकती है.

यह भी पढ़ें-  6 सर्कल में बंद हो सकती है एयरसेल की सर्विस
यह भी पढ़ें- OnePlus 5T को मिला OxygenOS 4.7.4 अपडेट
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर