डिस्प्ले से लेकर कैमरे तक, OnePlus 7 Pro में हो सकते हैं ये 6 दमदार फीचर्स

News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 2:48 PM IST
डिस्प्ले से लेकर कैमरे तक, OnePlus 7 Pro में हो सकते हैं ये 6 दमदार फीचर्स
Leak Photo
News18Hindi
Updated: May 14, 2019, 2:48 PM IST
OnePlus 7 और 7 Pro आज लॉन्च के लिए तैयार हैं. इन दोनों स्मार्टफोन्स को लेकर लोगों के बीच बहुत उत्साह और इंतज़ार है. ऐसा पहली बार होगा जब OnePlus अपना ‘Pro’ वर्जन पेश करेगी, और शायद यही वजह है कि लोगों के मन में इसको लेकर काफी सवाल है कि फोन किन फीचर्स के साथ आएगा, क्या कीमत होगी. हालांकि कुछ लीक हुई खबरों में इसके फीचर्स पहले सामने आ चुके हैं, मगर अब फोन लॉन्च होने के बाद ही मालूम चलेगा कि ये दोनों फोन किन फीचर्स के साथ पेश किए जाएंगे. तो आइए लॉन्च से पहले जानते हैं कि हमें इन फोन के फीचर्स से क्या उम्मीद है.

बेहतर डिस्प्ले


OnePlus ने सोशल मीडिया पर छोटे-छोटे टीजर देकर काफी कुछ बताया है. कंपनी से मिली जानकारियों के मुताबिक, OnePlus 7Pro में नॉच नहीं है. इसमें HDR 10 के साथ AMOLED डिस्प्ले है.  वनप्लस ने ये भी दावा किया है कि OnePlus 7 Pro की डिस्प्ले से निकलती ब्लू लाइट बाकी फोन से ज़्यादा फिल्टर्ड रहेंगी, जो कि आखों के लिए पूरी तरह सेफ होंगी. इस फोन को VDE Testing and Certification institute से सर्टिफिकेशन मिला है.  (ये भी पढ़ें -JioPhone में बिना टाइप किए भेजें किसी को भी Message, वीडियो में देखें पूरा तरीका)

ट्रिपल कैमरा

वनपल्स के टीज़र से पता चला है कि आने वाले फोन में तीन कैमरे होंगे. हालांकि इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि फोन के कैमरे में कितने पिक्सल के सेंसर दिए जाएंगे.

पॉप-अप फ्रंट कैमरा
इसके सेल्फी कैमरे को लेकर कई फोटोज़ लीक हो चुकी है. इससे उम्मीद की जा रही है कि सेल्फी के लिए OnePlus 7 Pro में पॉप-अप कैमरा दिया जाएगा.
Loading...

प्रोसेसर
स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ ग्राफिक्स के लिए ऐड्रेनो 640 जीपीयू का इस्तेमाल किया जा सकता है. OnePlus 7 Pro के तीन रैम और स्टोरेज वेरिएंट हो सकते हैं, 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट, दूसरा 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट और तीसरा 12 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट.  (ये भी पढ़ें- WhatsApp पर सिर्फ चैटिंग ही नहीं, फोटो भी करें Edit, वीडियो में देखें पूरा प्रोसेस)

वाइब्रेशन
वनप्लस ने हाल ही में कंफर्म किया था कि वनप्लस में पहले ज़्यादा पावरफुल वाइब्रेशन होगा. Pete के मुताबिक, पिछले OnePlus डिवाइस में शामिल हल्की वाइब्रेशन मोटर को बदल कर कंपनी OnePlus 7 Pro में नई पावरफुल मोटर देगी. Pete का कहना है कि यह नई मोटर पिछली मोटर से 200% ज्यादा पावरफुल होगी.

बैटरी
पहले के मुकाबले फोन में बेहतर बैटरी दी जाएगी. फोन में आपको 44W रैप चार्जिंग के साथ 4,000 mAh की बैटरी मिल सकती है. बता दें कि इसके पिछले फोन OnePlus 6T में 3,700 mAh की बैटरी दी गई है. पेटे लाउ ने पहले ही कंफर्म कर दिया था कि वनप्लस 7 प्रो के साथ वायरलेस चार्जिंग नहीं देगी.

यहां देख सकते हैं LIVE
भारत समेत कंपनी के स्मार्टफोन्स अमेरिका और यूरोप में भी 14 मई यानी कि आज ही लॉन्च होंगे. कंपनी ने इसको लेकर कहा है कि  वनप्लस के इतिहास में यह सबसे बड़ा ग्लोबल लॉन्च होगा, जिसमें तीनों जगहों को मिलाकर 8,000 फैंस भाग लेंगे. बेंगलुरु इंटरनेशनल एग्जिबिशन सेंटर में यह फोन रात 8:15 पर लॉन्च किया जाएगा. इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप फेसबुक और यूट्यूब हैंडल्स पर देख सकते हैं.

-WhatsApp पर जिससे चाहें, उससे छुपाएं अपनी फोटोज़-वीडियोज़, यहां देखें पूरा तरीका
-WhatsApp पर टाइप नहीं, बोलकर भेजें किसी को भी Message, ये है तरीका
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...