3 सितंबर को बदल जाएगा OnePlus का ये स्मार्टफोन, मिलेगा Android 10

News18Hindi
Updated: August 31, 2019, 10:28 AM IST
3 सितंबर को बदल जाएगा OnePlus का ये स्मार्टफोन, मिलेगा Android 10
एक वनप्लस यूज़र और कस्टम सपोर्ट एक्जेक्यूटिव के बीच हुई बातचीत के लीक हुए स्क्रीनशॉट के मुताबिक कंपनी का मकसद स्टेबल वर्जन को उसी दिन जारी करना है, जिस दिन गूगल जारी करेगा.

एक वनप्लस यूज़र और कस्टम सपोर्ट एक्जेक्यूटिव के बीच हुई बातचीत के लीक हुए स्क्रीनशॉट के मुताबिक कंपनी का मकसद स्टेबल वर्जन को उसी दिन जारी करना है, जिस दिन गूगल जारी करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 31, 2019, 10:28 AM IST
  • Share this:
वनप्लस 7 (OnePlus 7) इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है. चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली वनप्लस ने पुष्टि की है कि वह वनप्लस 7 सीरीज़ के स्मार्टफोन्स के लिए लेटेस्ट OS (Operating System) एंड्रायड 10 (Android 10) , 3 सितंबर से जारी करना शुरू कर देगी. एक वनप्लस यूज़र और कस्टम सपोर्ट एक्जेक्यूटिव के बीच हुई बातचीत के लीक हुए स्क्रीनशॉट के मुताबिक कंपनी का मकसद स्टेबल वर्जन को उसी दिन जारी करना है, जिस दिन गूगल जारी करेगा.

इस बातचीत के दौरान, वनप्लस टीम के सदस्य ने कहा, हम एंड्रायड 10 के लॉन्च के साथ ही अपडेट जारी कर देंगे. एंड्रायड 10 को 3 सितंबर को रिलीज किया जा रहा है. गूगल एंड्रायड 10 के साथ अपने पिक्सल स्मार्टफोन की नई रेंज इसी दिन लॉन्च करेगी.

(ये भी पढ़ें- Gmail पर भेजा गया Mail पढ़ने के बाद हो जाएगा Delete, चेंज करें सेटिंग)

वनप्लस यूज़र और कस्टम सपोर्ट एक्जेक्यूटिव के बीच हुई बातचीत


एंड्रायड 10 अपडेट ना सिर्फ पिक्सल 3A, पिक्सल 3A XL, पिक्सल 3 और पिक्सल 3XL स्मार्टफोन्स के लिए उपलब्ध होगा, बल्कि इसे पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के लिए भी जारी किया जाएगा. एंड्रायड के सभी वर्जन का नाम किसी मिठाई के नाम पर रखने के पिछले 10 साल के इतिहास से अलग गूगल ने इस बार घोषणा की है कि अगले वर्जन का नाम एंड्रायड 10 होगा.



Android 10 में आएंगे ये फीचर्स
Loading...

फोन में एंड्रॉयड 10 के आने पर आप अपनी मर्जी के मुताबिक डार्क मोड को इनेबल (enable) कर पाएंगे, जिसके चलते आपके फोन की बैटरी क्षमता बढ़ जाएगी. एंड्रॉयड 10 में गूगल ने यूज़र्स की प्राइवेसी को खास ध्यान रखते हुए लोकेशन फीचर में बदलाव किया है. लोकेशन को ऑन और ऑफ करने के अलावा इसमें तीसरा ऑप्शन दिया जाएगा.

(ये भी पढ़ें- Tata Sky ने बदला प्लान, अब कम कीमत में मिलेंगे ज़्यादा चैनल्स)

इसके अलावा थर्ड पार्टी ऐप्स से फोटो क्लिक करने पर एंड्रॉयड 10 यूज़र को बेहतरीन फोटो क्वालिटी प्रदान करेगा. नए OS से यूज़र डेप्थ कंट्रोल कर सकते हैं, बोकेह को कम और ज्यादा यानी अपने अनुसार सेट कर सकते हैं. गूगल ने अपने लेटेस्ट OS से होने वाले बदलाव की पूरी लिस्ट जारी की है. यहां पढ़ें इसके 10 फीचर्स.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...