• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • ONEPLUS 8 AND ONEPLUS 8 PRO PHONE TO BE LAUNCH TODAY VIA ONLINE LIVE IN CHINA DUE TO CORONAVIRUS KNOW ABOUT 5G PHONE

वनप्लस के 5G स्मार्टफोन OnePlus 8 सीरीज़ आज होंगे लॉन्च, पहले ही लीक हो चुकी है कीमत

वनप्लस 8 प्रो की लीक हुई फोटो.

वनप्लस 8 (OnePlus 8) और वनप्लस 8 प्रो (OnePlus 8 Pro) फोन की कीमत और फीचर्स को लेकर पहले ही कुछ जानकारियां लीक हो चुकी हैं...

  • Share this:
    वनप्लस आज (14 अप्रैल) अपने दो स्मार्टफोन्स वनप्लस 8 (OnePlus 8) और वनप्लस 8 प्रो (OnePlus 8 Pro) को लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी ने इस फोन की लॉन्चिंग की तारीख की घोषणा काफी समय पहले की थी, लेकिन बाद में माना जा रहा था कि कोरोना वायरस (coronavirus) के चलते टाल दिया जाएगा. मगर ऐसा नहीं हुआ और आज इन दोनों फोन को ऑनलाइन इवेंट के ज़रिए पेश करेगी. भारतीय समयानुसार लॉन्चिंग रात के 8.30 बजे से शुरू होगा. रिपोर्ट आ रही है कि फोन के साथ कंपनी वायरलेस बुलेट इयरफोन (wireless bullet earphone) और वायरलेस चार्जर भी लॉन्च किया जाएगा.

    चीन में OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की बिक्री 17 अप्रैल से ही शुरू कर दी जाएगी . कोरोना के वजह से भारत में फिलहाल ऑनलाइन और ऑफलाइन बाज़ार बंद है और इसीलिए कई रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद इसे भारत में अमेज़न पर उपलब्ध करा दिया जाएगा. इन दोनों फोन की कीमत और फीचर्स को लेकर पहले ही कुछ जानकारियां लीक हो चुकी हैं.

    (ये भी पढ़ें- 250 करोड़ स्मार्टफोन्स पर बड़ा खतरा! फोन में अपने आप घुस रहा है ये वायरस, नहीं किया जा सकता डिलीट)

    इतनी हो सकती है कीमत
    कीमत की बात करें तो OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro की ग्लोबल कीमत OnePlus 7T सीरीज के लॉन्च प्राइस से ज़्यादा होगी. भारत में OnePlus 8 की शुरुआती कीमत 50,000 रुपये से शुरू हो सकती है, जबकि OnePlus 8 Pro की कीमत यहां 60,000 रुपये से शुरू हो सकती है.

    ऐसे हो सकते हैं फीचर्स
    वनप्लस 8 और वनप्लस 8 प्रो में क्रमश: 6.55 इंच का फुल एचडी+ और 6.78 इंच का क्वॉड एचडी+ रेजॉलूशन वाला AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है. इन फोन में स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया जा सकता है. वनप्लस 8 में आपको 20:9 के रिफ्रेश रेट के साथ 90Hz और वनप्लस 8 प्रो में 19.8:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ 120Hz का रिफ्रेश रेट मिल सकता है.

    (ये भी पढ़ें- Xiaomi के इस फोन पर भूलकर भी ना ऑन करें ये सेटिंग, बंद हो सकते हैं कई फंक्शन!) 

    दोनों ही डिवाइस में अडैप्टिव डिस्प्ले और MEMC सपोर्ट दिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि भारत में ये फोन 5G वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा.

    कैमरा
    लीक हुई खबरों से पता चला है कि वनप्लस 8 में 48 मेगापिक्सल+16 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा. वहीं OnePlus 8 Pro में आपको क्वॉड कैमरा सेटअप मिलेगा जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है. दोनों फोन के डिस्प्ले के अंदर दिए गए पंच होल में Sony IMX471 सेंसर वाला 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की उम्मीद है.

    (ये भी पढ़ें-Google में खामी ढूंढने पर केरल के छात्र को मिले 7.6 लाख रुपये, ऐसे ही कर लेता है लाखों की कमाई)

    पावर के लिए वनप्लस 8 में 4300mAh और वनप्लस 8 प्रो में 4510mAh की बैटरी दी जा सकती है. दोनों ही फोन में 30 Watt का वॉर्प चार्ज टेक्नॉलॉजी दी जाएगी. OnePlus 8 Pro में आपतो 30 W वायरलेस चार्जिंग और 3W के रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है.
    Published by:Afreen Afaq
    First published: