• Home
  • »
  • News
  • »
  • tech
  • »
  • OnePlus के तीन पॉपुलर स्मार्टफोन्स को जल्द मिलेगा बड़ा एंड्रॉयड अपडेट, जानें क्या बदल जाएगा

OnePlus के तीन पॉपुलर स्मार्टफोन्स को जल्द मिलेगा बड़ा एंड्रॉयड अपडेट, जानें क्या बदल जाएगा

फाइल फोटो: OnePlus Nord.

वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन में नए लाइफसाइकिल सपोर्ट सिस्टम की घोषणा की है. कंपनी ने घोषणा की है कि उसके स्मार्टफोन्स के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को तीन कैटेगरी में बांटा गया है.

  • Share this:
    जबसे वनप्लस कंपनी ओप्पो के साथ मर्ज हुई है तबसे हर दूसरे दिन वनप्लस से जुड़ी कोई ना कोई खबर सामने आ रही है. वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन में नए लाइफसाइकिल सपोर्ट सिस्टम की घोषणा की है. कंपनी ने घोषणा की है कि उसके स्मार्टफोन्स के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट को तीन कैटेगरी में बांटा गया है. सबसे पहले, फ्लैगशिप डिवाइस, जिनमें वनप्लस 8 सीरीज़ और नए डिवाइस शामिल हैं, साथ ही किसी भी T/ R वेरिएंट को तीन प्रमुख एंड्रॉइड अपडेट और चार साल के सिक्योरिटी अपडेट प्राप्त होंगे.

    फ्लैगशिप डिवाइस के साथ-साथ, नॉर्ड और नॉर्ड CE हैंडसेट को दो प्रमुख एंड्रॉयड अपडेट और तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट प्राप्त होंगे, और N10 और N100 से शुरू होने वाली Nord N सीरीज़ को एक मेजर एंड्रायड अपडेट और तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट प्राप्त होंगे.

    (ये भी पढ़ें-  काफी सस्ता मिल रहा है Vivo का 8GB RAM वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगा 64 मेगापिक्सल कैमरा)

    जारी रहेगी पुरानी अपडेट पॉलिसी
    तीसरा ये भी पता चला कि वनप्लस 8 सीरीज़ से पहले जारी किए गए फ्लैगशिप डिवाइस दो प्रमुख एंड्रॉयड अपडेट और तीन साल के सिक्योरिटी अपडेट प्राप्त करने के लिए पुरानी अपडेट पॉलिसी का पालन करना जारी रखेंगे.

    वनप्लस ने घोषणा की है कि वो ओप्पो कंपनी के मर्ज होने के साथ-साथ अपने ऑपरेटिंग सिस्टम को भी ओप्पो से मर्ज करेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार OxygenOS ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टमों में से एक साबित हुआ है.

    इसलिए, वनप्लस अपने OxygenOS स्किन को ओप्पो के ColorOS के साथ मिला रहा है. लेकिन यूज़र्स के लिए, कुछ भी नहीं बदलेगा क्योंकि स्किन्स अलग-अलग मौजूद रहेंगी. दुनिया भर में वनप्लस फोन, वनप्लस के लिए ColorOS और चीन में ओप्पो डिवाइस के लिए OxygenOS का इस्तेमाल जारी रहेगा.

    (ये भी पढ़ें- जल्दी खत्म होती है Battery तो आज ही बदल लें फोन की ये Settings, काम होगा आसान)

    लेकिन जैसा कि दो ऑपरेटिंग सिस्टम एक सामान्य कोडबेस शेयर करेंगे, वनप्लस का कहना है कि उसे अपने सॉफ़्टवेयर एक्सपीरियंस को स्टैंडर्डाइज़ करना चाहिए और भविष्य के OxygenOS अपडेट के लिए विकास प्रक्रिया को स्ट्रीमलाइन करना चाहिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज