इंतजार खत्म! भारत में 23 मार्च को लॉन्च होंगे OnePlus 9 सीरीज स्मार्टफोन्स, जानें क्या होंगी खासियत

Hasselblad कैमरे के साथ OnePlus 9 सीरीज़.

Hasselblad कैमरे के साथ OnePlus 9 सीरीज़.

बेसब्री से इंतज़ार हो रहे OnePlus 9 सीरीज़ की लॉन्चिंग की डेट का ऐलान हो गया है. आइए जानते हैं किन फीचर्स के साथ आ सकता है फोन.

  • Share this:
वनप्लस (OnePlus) ने अपनी अगली जेनरेशन वनप्लस 9 सीरीज़ (OnePlus 9 Series) की लॉन्चिंग का ऐलान कर दिया है. बताया गया है कि इस फोन को 23 मार्च को लॉन्च किया जाएगा. कंपनी ने अगले फोन के ऑप्टीक्स के लिए स्वीडिश मीडियम फॉरमैट हैसेलब्लैड (hasselblad) के साथ पार्टनरशिप का भी ऐलान किया है. पिछले अफवाहों के मुताबिक आने वाली सीरीज़ में वनीला वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो शामिल होंगे. उम्मीद की जा रही है कि वनप्लस इसी इवेंट में बजट फोन वनप्लस 9R को भी पेश करेगी. कहा जा रहा है कि रेगुलर और प्रो दोनों ही मॉडल में क्वालकॉम फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 888 दिया जाएगा.

वनप्लस ने अपने सोशल मीडिया पर डिटेल शेयर की है, और बताया है कि लॉन्च इवेंट 7:30 बजे शाम शुरू होगा. ट्वीट के साथ वनप्लस ने एक प्रमोशनल वीडियो क्लिप भी शेयर किया है, जिसमें फोन के क्वाड कैमरा सेटअप और हैसेलब्लैड ब्रैंडिंग को टीज़ किया है.

(ये भी पढ़ें- ये है दुनिया का सबसे ‘पॉपुलर’ एंड्रॉयड स्मार्टफोन, 2 करोड़ से ज़्यादा लोगों की बना पंसद) 



इससे पहले फरवरी में यूट्यूबर Dave Lee ने दावा किया था कि वनप्लस 9 प्रो क्वाड रियर कैमरा और HD+ रेजोलूशन के साथ आएगा. साथ ही इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888SoC भी दिया जाएगा. दूसरी तरफ वनप्लस 9 को लेकर कहा जा रहा है कि ये फ्लैट डिस्प्ले दिया जाएगा, और आखिर में वनप्लस 9R में स्नैपड्रैगन 690 SoC होने की बात सामने आई है.



मिल सकते हैं ये फीचर्स
इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि 6.5 इंच का डिस्प्ले और 90Hz का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा. कैमरे के तौर पर वनप्लस 9 और वनप्लस 9 प्रो में हैसेलब्लैड ब्रैंडेड कैमरा दिया जाएगा. इसके प्रो मॉडल में क्वाड कैमरा HD+ डिस्प्ले, और 120Hz रिफ्रेश रेट होने की बात पता चली है. वहीं वनप्लस 9R में 8GB RAM, 128GB स्टोरेज और 64 मेगापिक्सल प्राइमेरी कैमरा दिया जा सकता है. पावर के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी दिए जाने की उम्मीद है. साथ ही ये 30W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ भी आ सकती है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Samsung का 64 मेगापिक्सल कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, मिलेगी 6000mAh बैटरी)

दूसरी तरफ बात करें वनप्लस वॉच की तो इसके बारे में ज़्यादा  जानकारी नहीं आई है. लीक हुई जानकारी के मुताबिक ये गूगल के WearOS पर काम करेगी. इसी साल जनवरी में खबर आई थी वनप्लस वॉच मॉडल को BIS सर्टिफिकेशन मिला है, जिससे इसके भारत में लॉन्च होने के चांस बढ़ जाते हैं. ये वॉच दो वेरिएंट के साथ आ सकती है, या एक ही स्मार्टवॉच दो अलग-अलग मॉडल के साथ भी पेश की जा सकती है. वॉच का दूसरा मॉडल OnePlus Watch RX के नाम से आ सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज