इंडियन स्टूडेंट्स के लिए नया प्रोग्राम लाई OnePlus

इस नए प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करने के लिए OnePlus इंडियन एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के साथ मिलकर काम करेगी.

News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 7:00 PM IST
इंडियन स्टूडेंट्स के लिए नया प्रोग्राम लाई OnePlus
OnePlus ने एक नया इनीशिएटिव लॉन्च किया है, जिसमें यह कस्टमर्स से सीधे बातचीत करने के लिए इवेंट्स आयोजित करेगी और उनके फीडबैक लेगी.
News18Hindi
Updated: May 17, 2018, 7:00 PM IST
वनप्लस ने गुरुवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन OnePlus 6 लॉन्च करने के साथ ही इंडियन स्टूडेंट्स के लिए एक नए प्रोग्राम की घोषणा की है. इस प्रोग्राम का नाम OnePlus स्टूडेंट एंबेसडर प्रोग्राम होगा. इस नए प्रोग्राम के तहत स्टूडेंट्स को प्रोत्साहित करने के लिए OnePlus इंडियन एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के साथ मिलकर काम करेगी. इसके अलावा, OnePlus ने एक नया इनीशिएटिव लॉन्च किया है, जिसमें यह कस्टमर्स से सीधे बातचीत करने के लिए इवेंट्स आयोजित करेगी और उनके फीडबैक लेगी. भारत में भी इस इनीशिएटिव को शुरू किया जाएगा.

ऑफलाइन मार्केट पर भी फोकस कर रही है OnePlus
OnePlus भारत के ऑफलाइन मार्केट पर भी फोकस कर रही है. कंपनी भारत में पांच नए स्टोर्स खोलेगी. इसके अलावा, कंपनी अपने कस्टमर्स के लिए भारत में 10 सर्विस सेंटर भी खोलेगी. OnePlus ने गुरुवार को OnePlus 6 के साथ इंडियन मार्केट में अपने बुलेट्स वायरलेस हेडफोन्स भी लॉन्च किए हैं. इन बुलेट वायरलेस हेडफोन की कीमत 3,999 रुपये होगी. वहीं, अगर OnePlus 6 के स्पेशिफिकेशंस की बात करें तो OnePlus 6 में iphone X की तरह नॉच दिया गया है. OnePlus का कहना है कि यह ऑल ग्लास फिनिश फोन है. कंपनी के मुताबिक, उसने OnePlus 6 में ग्लास का इस्तेमाल इसलिए किया है क्योंकि ग्लास को मेटल के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से कस्टमाइज किया जा सकता है.

OnePlus का कहना है कि OnePlus 6 सबसे तेज स्मार्टफोन है. OnePlus का कहना है कि उसके फोन कुछ महीनों के इस्तेमाल के बाद स्लो नहीं होते हैं. इसके लिए OnePlus ने सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर को ऑप्टिमाइज करने पर काम किया है. OnePlus 6 में 19:9 के एक्सपेक्ट रेशियो के साथ 6.28 इंच फुल ऑप्टिक डिस्प्ले है. इस फोन में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है. OnePlus ने OnePlus 6 के लिए खास 3D Nylon केस पेश किया. Oneplus 6 ने कहा कि हम वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी के पीछे भागेंगे नहीं. OnePlus का दावा है कि OnePlus 6 अपने प्रतिस्पर्धी मोबाइल से कहीं तेज है.

तीन स्टोरेज ऑप्शंस में उपलब्ध होगा ये फोन
OnePlus 6 में 6GB रैम और 8GB रैम के साथ 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज ऑप्शंस हैं. इस स्मार्टफोन में ड्यूल कैमरा सेटअल है. ड्यूल कैमरा सेटअप में 20 मेगापिक्सेल और 16 मेगापिक्सेल के कैमरे हैं. इसमें Sony IMX519 सेंसर है. साथ ही, इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टैबलाइजेशन जैसे फीचर हैं. OnePlus 6 का कैमरा अल्ट्रा स्लो-मोशन फीचर के साथ आया है. 480 फ्रेम्स प्रति सेकेंड पर OnePlus 6 इकलौता ऐसा फोन है, जो कि 1 मिनट तक का अल्ट्रा स्लो मोशन वीडियो शूट करने में सक्षम है. OnePlus ने OnePlus 6 के साथ गेमिंग एक्सपीरियंस में सुधार किया है. स्मार्टफोन में बेहतर नोटिफिकेशन मैनेजमेंट पेश किया गया है, जो कि एंड्रॉयड P के नए फीचर जैसा है. OnePlus 6 में फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ 3,300 mAh की बैटरी है.

तीन कलर में मिलेगा OnePlus 6
OnePlus का नया स्मार्टफोन OnePlus 6 तीन कलर ऑप्शन में नजर आएगा. मिरर ब्लैक, मिडनाइट ब्लैक और सिल्क व्हाइट इसके तीन कलर वैरिएंट होंगे. OnePlus 6 के सिल्क व्हाइट एडिशन को भारत में आने वाले हफ्तों में लॉन्च किया जाएगा. OnePlus का कहना है कि मिडनाइट ब्लैक वैरिएंट में मैट फिनिश है. इस बार कोई सेरामिक वैरिएंट नहीं पेश किया गया है. सिल्क व्हाइट वैरिएंट भी मैट फिनिश के साथ आएगा.

कीमत
6GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले OnePlus6 की कीमत 34,999 रुपये होगी. वहीं, 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले OnePlus6 का प्राइस 39,999 रुपये होगा. यानी, OnePlus 6 के बेसिक मॉडल की कीमत 34,999 रुपये होगी, जबकि टॉप इंड मॉडल की कीमत 39,999 रुपये होगी. वहीं, OnePlus6 के एवेंजर्स एडिशन की कीमत 44,999 रुपये होगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर