होम /न्यूज /तकनीक /ओपरेटिंग सिस्टम अपडेट के मामले में वनप्लस ने Google को पछाड़ा, OS रणनीति में किया बदलाव

ओपरेटिंग सिस्टम अपडेट के मामले में वनप्लस ने Google को पछाड़ा, OS रणनीति में किया बदलाव

ओपरेटिंग सिस्टम अपडेट के मामले में वनप्लस ने Google को पछाड़ा

ओपरेटिंग सिस्टम अपडेट के मामले में वनप्लस ने Google को पछाड़ा

ओपरेटिंग सिस्टम अपडेट के मामले में वनप्लस ने गूगल को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, एंड्रॉयड में अभी भी आपको ऐपल फोन के सा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

वनप्लस अपने स्मार्टफोन को एक साल का अतिरिक्त अपडेट दे रही है.
वहीं, सैमसंग यूजर्स को मासिक सिक्योरिटी अपडेट प्रदान करती है.
हालांकि, यह ऐपल के साथ मिलने वाले ओएस अपडेट से कम है.

नई दिल्ली. एंड्रॉयड अभी भी आपको ऐपल फोन के साथ मिलने वाले छह साल के अपडेट प्रदान नहीं करते हैं, लेकिन कुछ कंपनियां इस अंतर को कम करने की कोशिश कर रही हैं. वनप्लस अब अपने स्मार्टफोन अपडेट में एक अतिरिक्त वर्ष जोड़ रही है और अब चार साल के प्रमुख ओएस अपडेट और पांच साल का सुरक्षा अपडेट की पेशकश कर रही है. समय-समय पर, यह प्लान सैमसंग से मेल खाता है, हालांकि सैमसंग मासिक सिक्योरिटी अपडेट प्रदान करती है.

वहीं, वनप्लस नहीं मासिक अपडेट नहीं देती है. कंपनी अभी भी हर दूसरे महीने सिक्योरिटी अपडेट का वादा कर रही है. एंड्रॉयड-निर्माता गूगल अपडेट अच्छे सिक्योरिटी प्ला देने के मामले में तीसरे स्थान पर है. यह केवल तीन साल के ओएस अपडेट और पांच साल के सुरक्षा अपडेट देती है.

सैमसंग की तुलना में तेज है वनप्लस
बता दें कि वनप्लस सैमसंग की तुलना में तेज है, क्योंकि एंड्रॉयड 13 को अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप में शिप करने में वनप्लस को सिर्फ एक महीने का समय लगा, जबकि सैमसंग को दो महीने लगे. वनप्लस 11 एंड्रॉयड 13 पाने वाला कंपनी का पहले फोन होगा, जो अगले कुछ महीनों में आने वाला है.

यह भी पढ़ें-  जल्द आएगा Vivo Y35 5G स्मार्टफोन, 5000mAh बैटरी और शानदार कैमरा से होगा लैस

ओप्पो के साथ एक विलय
उल्लेखनीय है कि वनप्लस ओप्पो के साथ एक विलय कर रही है. यह एक ऐसा कदम है, जिसने वनप्लस की एंड्रॉयड स्किन में बड़े नकारात्मक बदलाव लाए.  वनप्लस एंड्रॉयड के लिए शानदार बिल्ड को शिप करता था, लेकिन ओप्पो विलय के बाद इसमें गिरावट आई है.

अपडेट योजना हुई बेहतर
गौरतलब है कि OnePlus 10 के आने से एक महीने पहले कंपनी ने अपनी OS रणनीति को बदल दिया. कंपनी दावा किया कि यह इंटीग्रेटिड Oppo स्किन से दूर हो जाएगा. बड़े बदलाव करने के लिए एक महीने का समय पर्याप्त नहीं है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि कंपनी की वास्तविक Android डिज़ाइन रणनीति क्या है. हालांकि, इसकी अपडेट योजना थोड़ी बेहतर हो गई है.

Tags: Android, Google, Oneplus, Samsung, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें