आज लॉन्च होगा सबसे किफायती 5G फोन OnePlus Nord, मिलेंगे महंगे फोन वाले फीचर्स!

OnePlus Nord में प्रीमियम फोन वाले फीचर्स मिलेंगे. (Image: OnePlusIndia/twitter)

OnePlus Nord में प्रीमियम फोन वाले फीचर्स मिलेंगे. (Image: OnePlusIndia/twitter)

OnePlus Nord की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी काफी समय से टीज़ कर रही है और आज इसे 12 बजे लॉन्च किया जाएगा..आइए जानते हैं फोन की अब तक की मिली सारी डिटेल्स के बारे में...

  • Share this:
वनप्लस (OnePlus) का किफायती प्रीमियम स्मार्टफोन वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) आज (21 जुलाई) लॉन्च के लिए तैयार है. फोन की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी काफी समय से टीज़ कर रही है और आज इसे 7 बजे शाम को लॉन्च किया जाएगा. वनप्लस ने अपने सोशल मीडियो प्लैटफॉर्म्स पर इसके कई फीचर्स को कंफर्म कर दिया है, जिसमें से पता चला है कि आने वाला फोन 5G कनेक्टिविटी के साथ आएगा. आइए जानते हैं OnePlus Nord की अब तक की मिली सारी डिटेल्स के बारे में...

टीजर्स से पता चला है कि वनप्लस नॉर्ड में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G 5G प्रोसेसर दिया जाएगा, साथ ही ये भी सामने आया है कि ये डिवाइस इंडिया में लॉन्च होने वाला सबसे किफायती 5G फोन होगा. फोन में 12GB रैम दी जाएगी, जो कि आजकल सिर्फ प्रीमियम फोन्स में ही देखने को मिल रही है. इसके अलाव आने वाले फोन में 90Hz का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो कि ऐसे कैटेगरी के फोन  में कम ही दिया जाता है.
मिलेगा मिड-रेंज वाला कैमरेवनप्लस Nord 48 मेगापिक्सल प्राइमेरी दिया जाएगा, जो कि कंपनी के फ्लैगशिप फोन वनप्लस 8 में भी है. हालांकि वनप्लस 8 कीमत ज़्यादा है. वनप्लस Nord के एक और खास फीचर के बारे में बात करें तो इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइज़ेशन के साथ आएगा, जो कि फिर से एक प्रीमियम फोन के फीचर में से एक है.(ये भी पढ़ें- 30 जुलाई को लॉन्च होगा Samsung का 6000mAh बैटरी वाला फोन, ऐसा होगा कैमरा और डिस्प्ले)OnePlus Nord के फ्रंट में दो सेल्फी कैमरे दिए जाएंगे. वनप्लस का कहना है कि इसमें AI का इस्तेमाल किया जाएगा, जिससे कि लो-लाइट शॉट को बेहतर बनाया जा सके. बताया गया है कि वनप्लस के किसी डिवाइस में पहली बार 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरे के साथ अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा दिया जाएगा.फोन को लेकर कई बार कुछ लीक रिपोर्ट्स भी सामने आई है, जिससे पता चलता है कि फोन में पावर के लिए 4115mAh बैटरी होगी, जो रैप चार्ज 30T सपॉर्ट करेगी.(ये भी पढ़ें- OnePlus ने कपड़ों के आरपार देखने वाले फोन कैमरे को हटाया! जुगाड़ से अब भी इस्तेमाल कर रहे हैं यूज़र्स)




फोन में NFC, डुअल-बैंड वाई-फाई और लेटेस्ट ब्लूटूथ वर्ज़न दिया जा सकता है.
इतनी हो सकती है कीमत
वैसे तो फोन की असल कीमत का पता नहीं चला है लेकिन वनप्लस ने पहले कंफर्म किया था कि फोन को 500 डॉलर में पेश किया जाएगा, जो कि भारतीय कीमत में 37,500 रुपये बनती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज