OnePlus के सबसे सस्ते स्मार्टफोन का नाम हुआ कंफर्म आज से शुरू हो रही है प्री-बुकिंग

File Photo: OnePlus Concept One फोन/twitter
File Photo: OnePlus Concept One फोन/twitter

वनप्लस (OnePlus) के आने वाले सस्ते स्मार्टफोन का नाम पता चल गया है, जिसे आज से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया जाएगा...

  • Share this:
वनप्लस (OnePlus) ने आखिरकार अपने नए किफायती स्मार्टफोन के नाम का खुलासा कर दिया है. कंपनी का नया फोन प्रीमियम फ्लैगशिप का नहीं बल्कि कम कीमत में लॉन्च किया गया है. कंपनी के चीफ पीट लाउ (Pete Lau) ने ट्वीटर पर नए फोन के नाम की घोषणा की है. कंपनी ने बताया कि नए वनप्लस नॉर्ड (OnePlus Nord) के साथ कंपनी अफॉर्डेबल प्राइस सेगमेंट में प्रॉडक्ट लॉन्च की शुरुआत कर रही है. मिली जानकारी के मुताबिक फोन की कीमत 25 हज़ार रुपये से कम रखी जाएगी. जी हां ये वही कीमत है, जिसे कंपनी ने अपने शुरुआती स्मार्टफोन्स के लिए चुना था.

पीट लाउ ने कंफर्म किया है कि इस फोन को सबसे पहले भारत में ही लॉन्च किया जाएगा. दरअसल OnePlus एक लॉन्च इवेंट आयोजित कर रही है, जिसकी टैगलाइन ‘New Beginnings' रखी गई है. इस इवेंट में कंपनी का OnePlus Nord स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा. इवेंट से पहले वनप्लस ने अपने स्मार्टफोन पोर्टफोलियो में शामिल होने वाले नए प्रॉडक्ट के नाम का ऐलान भी किया है. इसके साथ ही इवेंट से पहले वनप्लस ने आने वाले फोन के प्री-ऑर्डर डीटेल्स भी शेयर कर दी है.

(ये भी पढ़ें- Redmi के 5020mAh बैटरी, 64 मेगापिक्सल 4 कैमरे वाले धांसू फोन की सेल आज, ये हैं ऑफर्स)
फोन की प्री-बुकिंग 1 जुलाई यानी आज से शुरू हो रही है. वनप्लस नॉर्ड प्री-ऑर्डर के लिए लिमिटेड संख्या में उपलब्ध होगा. कंपनी दोपहर 2 बजे अमेज़न इंडिया और OnePlus.इन पर इस स्मार्टफोन की 100 यूनिट प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराएगी.ऐसे हो सकते हैं फीचर्सOnePlus Nord में 6.4 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रेज़ोलूशन 2400×1080 है. फोन का डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आ सकता है. ये फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ टॉप पर ऑक्सीजन OS के साथ आएगा. पहले की रिपोर्ट्स से ये भी पता चला है कि फोन में मीडियाटेक Dimensity 1000 5G प्रोसेसर हो सकता है, लेकिन हाल ही में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक नया फोन क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर पर काम करेगा.(ये भी पढ़ें- भारत में क्यों बैन नहीं हुई PUBG गेम और कॉलिंग ऐप Zoom? यहां जानें बड़ी वजह)इसके अलावा हाल ही में एंड्रॉयड सेंट्रल से मिली लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक OnePlus Nord में डुअल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा, जिनमें से एक 32 मेगापिक्सल का और दूसरा 8 मेगापिक्सल का होगा. इससे पहले सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि इस फोन में सिंगल सेल्फी कैमरा दिया जाएगा.





मेमोरी के तौर पर OnePlus Nord/ Z को 8GB रैम और 128GB/256GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है. हालांकि ये भी पता चला है कि फोन को 12 GB रैम वेरिएंट के साथ भी पेश किया जा सकता है. पावर के लिए फोन में 4300mAh की बैटरी दी जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज