स्विच ऑफ था OnePlus स्मार्टफोन, आधी रात को अचानक लग गई आग

यूज़र ने वनप्लस केयर (OnePlus Care) को ईमेल में बताया कि 3 जुलाई की सुबह 3:15 पर फोन में से आग निकलने लगी. इसके साथ ही उसने बताया कि जिस कमरे में फोन था, वहां AC चल रहा था.

News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 11:20 AM IST
स्विच ऑफ था OnePlus स्मार्टफोन, आधी रात को अचानक लग गई आग
जला हुआ Oneplus One
News18Hindi
Updated: July 5, 2019, 11:20 AM IST
चार्जिंग के दौरान फोन फटने की कई खबरें आ चुकी हैं. मगर अब ऐसा किस्सा सामने आया है, जिसमें स्विच्ड ऑफ फोन में आग लग गई. वनप्लस के पहले फोन OnePlus One को लेकर एक यूज़र ने शिकायत की है. यूज़र ने बताया कि आधी रात को उसके फोन में अचानक आग लग गई. कंपनी को भेजे गए ईमेल में यूज़र ने दावा किया कि फोन पावर अडैप्टर से डिस्कनेक्टेड होने के साथ-साथ Switched off भी था. इसके बावजूद फोन से आग निकलने लगी. हालांकि ऐसा होने पर किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ क्योंकि फोन फटने से पहले ही यूज़र आग बुझाने में कामयाब हो गई थी.

यूज़र ने वनप्लस केयर (OnePlus Care) को ईमेल भेज कर उसकी शिकायत का हल निकालने के लिए कहा है. ईमेल में बताया गया कि 3 जुलाई की सुबह 3:15 पर उसके फोन में से आग निकलने लगी. बताया गया कि जिस कमरे में फोन था, वहां AC चल रहा था और उस कमरे का तामपान 19 डिग्री था. यूज़र की आंख,  जलते हुए फोन के धुएं की महक से खुल गई, और फिर उसने देखा कि पूरा कमरा धुएं से भर गया है. (ये भी पढ़ें- सैमसंग टैब में लगी आग, फोन चार्ज करते हुए आप भी तो नहीं कर रहें हैं ये 10 गलती, फट सकता है फोन)

OnePlus One की फोटो


इसको देखकर यूज़र ने आग को पानी से बुझाया. यूज़र ने ये भी बताया कि जब फोन जल रहा था, तब वह उससे बस एक फीट की दूरी पर था और अगर समय पर उसकी आंख नहीं खुलती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

उसने कहा कि फोन 5 साल पुराना है, मगर ये किसी की ज़िंदगी के को खतरे में तो नहीं डाल सकता. यूज़र ने OnePlus और Amazon दोनों से इस मामले की जांच की सिफारिश की है.  (ये भी पढ़ें- Google के ज़रिए किसी को भी भेजें WhatsApp मैसेज, ये है तरीका)

Photo: Twitter


इस मामले पर वनप्लस ने तब जवाब दिया जब इंडिया टूडे की एक ऐंकर ने जले हुए फोन की फोटो के साथ ट्वीट कर दिया और जवाब मांगा. जवाब देते हुए कंपनी ने कहा कि उन्होंने यूज़र से बात कर ली है और इसपर उनकी टीम ने इसकी जांच करना शुरू कर दिया है.
Loading...

इससे पहले वनप्लस को लेकर इस तरह की कोई खबर नहीं आई है. साथ ही ये एक अनोखी घटना है, जहां फोन के स्विच ऑफ होने पर भी फोन में आद लग गई हो.
First published: July 5, 2019, 10:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...