Apple और Samsung को पछाड़ इस मामले में आगे निकला वनप्लस का ये स्मार्टफोन

OnePlus
OnePlus

वनप्लस (OnePlus) के ऑक्सीजन ओएस (OxygenOS) ने अधिक स्मार्टफोन यूजर्स को संतुष्ट किया है. इस रेस में वनप्लस ने दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) को भी पीछे छोड़ दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 19, 2020, 2:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीएमआर इंडिया (CMR India) के 'द स्टेट ऑफ स्मार्टफोनओएस एक्सपीरियंस' (The State of SmartphoneOS Experience) नामक सर्वे में यह बात सामने आई है कि स्मार्टफोन यूजर्स (Smartphone Users) को ऑपरेटिंग सिस्टम ओएस (OS) पर रन करने वाले स्मार्टफोन ज्यादा अच्छा अनुभव देते हैं. सर्वे के मुताबिक, स्मार्टफोन की अग्रणी कंपनी वनप्लस (OnePlus) के ऑक्सीजन ओएस (OxygenOS) ने अधिक स्मार्टफोन यूजर्स को संतुष्ट किया है. इस रेस में वनप्लस ने दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) को भी पीछे छोड़ दिया है.

बता दें सर्वे में यह डेटा देश के छह बड़े शहर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद के 18 से 40 साल की उम्र के 1,226 स्मार्टफोन यूजर्स से जुटाया गया है.

यह भी पढ़ें: Apple के ऐप स्टोर वालों के लिए खुशखबरी! कंपनी ने अपनी कमीशन फीस में आधे से लेकर 15 फीसदी तक कटौती की



एप्पल से आगे निकला वनप्लस का स्मार्टफोन
सर्वे में पता चला है कि इन छह शहरों के 55 फीसदी स्मार्टफोन यूजर्स को स्मार्टफोन ओएस (OS) से 'बहुत अच्छा' अनुभव मिला है. इसमें 32 फीसदी ने इसे 'केवल अच्छा' और 11 फीसदी ने इस पर कुछ भी कहने से मना किया है. वहीं, 74 फीसदी स्मार्टफोन यूजर्स ने वनप्लस के OxygenOS को एप्पल के iOS से अच्छा माना है. बता दें कि 72 फीसदी यूजर्स ने एप्पल iOS को बेहतर ऑपरेटिंग सिस्टम बताया है.

सैमसंग भी रेस में बहुत पीछे
सर्वे में यह बात भी निकलकर सामने आई है कि स्मार्टफोन की टॉप कंपनी वनप्लस भारत में 30 फीसदी स्मार्टफोन यूजर्स की सबसे पसंदीदा कंपनी है. वहीं, 26 फीसदी भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स ने एप्पल कंपनी को अपनी पहली पसंद माना है. जबकि देश में केवल 12 फीसदी यूजर्स ने सैमसंग को पसंद किया है. बता दें कि सैमसंग के ऑपरेटिंग सिस्टम वन यूआई (One UI) को केवल 68 फीसदी यूजर्स ने सही माना है.

लॉयल्टी के मामले में भी वनप्लस रेस में आगे
हर पांच में तीन यूजर्स स्मार्टफोन ओएस (SmartphoneOS) को खरीदने की इच्छा रखते हैं, लेकिन जब स्मार्टफोन ब्रांड लॉयल्टी की बात आती है तो 39 फीसदी यूजर्स वनप्लस के स्मार्टफोन को पहली पसंद बताया है. वहीं, लॉयल्टी के मामले में एप्पल को 35 फीसदी और सैमसंग को 27 फीसदी यूजर्स ने चुना है.

यह भी पढ़ें: 10000 से भी कम में खरीदें Realme और Redmi के फोन, मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

वनप्लस इसलिए यूजर्स की पहली पसंद
बता दें कि स्मार्टफोन ओएस के अधिक पसंद किए जाने के तीन कारण स्मूद एक्सपीरियंस, सिक्योरिटी और इस्तेमाल में आसान बताए गए हैं. वहीं, वनप्लस के स्मार्टफोन को बैटरी ड्रैनेज, धीरे चलना और स्टोरेज स्पेस की कमी जैसे तीन कारणों से नापसंद भी किया गया है. इसलिए यूजर्स ने वनप्लस के ऑक्सीजन ओएस स्मार्टफोन को तेज चलने और स्मूद एक्सपीरियंस के कारण ही चुना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज