लाइव टीवी
Elec-widget

OnePlus की वेबसाइट हैक, सामने आई कस्टमर्स की ईमेल आईडी, नाम और घर का पता

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 9:53 AM IST
OnePlus की वेबसाइट हैक, सामने आई कस्टमर्स की ईमेल आईडी, नाम और घर का पता
Photo: OnePlus 7T

OnePlus ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया है कि कुछ यूज़र्स के ऑर्डर की जानकारी को किसी अनॉथराइज्ड पार्टी ने एक्सेस कर लिया है...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 9:53 AM IST
  • Share this:
वनप्लस (oneplus) ने कंफर्म करते हुए बताया है कि कंपनी के ऑनलाइन स्टोर (oneplus online store) को किसी 'अनॉथराइज्ड पार्टी' (unauthorized party) ने एक्सेस कर लिया है, जिससे कुछ ग्राहकों की जानकारी सामने आ गई है. हालांकि कंपनी ने हैक होने की बात नहीं कही है. कंपनी ने अपने ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया है कि कुछ यूज़र्स के ऑर्डर की जानकारी को किसी अनॉथराइज्ड पार्टी ने एक्सेस कर लिया है.

कंपनी ने बताया कि इसमें यूज़र के पासवर्ड (password), पेमेंट की जानकारी (payment information) और अकाउंट (account) सेफ हैं, लेकिन नाम, (name) शिपिंग एड्रेस (shipping address) और ईमेल आईडी (email id) को एक्सेस कर लिया गया है.

(ये भी पढ़ें-Google बंद कर रहा है अपनी ये सर्विस, सिर्फ इस दिन तक कर सकेंगे इस्तेमाल)

Oneplus का support पेज


हालांकि वनप्लस ने अभी तक इस बात को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि डेटा में हुई इस सेंधमारी का कितने ग्राहकों पर असर पड़ा है. कंपनी ने अपने FAQ पेज में बताया है कि उसे डेटा में हुई इस हैकिंग का पता पिछले हफ्ते लगा था, जिसके बाद वह लगातार इस डेटा हैकिंग की जांच कर रही है.

(ये भी पढ़ें-बदल गया WhatsApp का डिजाइन, Photos में देखें ऐप का नया लुक)

इसके अलावा कंपनी ने FAQ पेज पर यह भी बताया कि सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए वह अगले महीने दुनिया के नामी सिक्यॉरिटी प्लैटफॉर्म के साथ साझेदारी करेगी. साथ ही यह भी बताया गया कि कस्टमर्स की वह सिक्यॉरिटी सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही बग बाउंटी प्रोग्राम भी लॉन्च करने की तैयारी में है.
Loading...

Oneplus का FAQ पेज


(ये भी पढ़ें-खुशखबरी! फोन में रखें Aadhaar की नई ऐप, घर बैठे मिलेंगी पहले से ज़्यादा सुविधाएं)

2008 में लीक हुई थी यूज़र्स के क्रेडिट कार्ड की डिटेल
जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ जब वनप्लस प्लैटफॉर्म को हैक किया गया हो. इससे पहले जनवरी 2018 में भी ऐसा मामला सामने आ चुका है, जहां यूज़र्स के क्रेडिट कार्ड को लेकर गड़बड़ी सामने आई थी. इस मामले में लगभग 40 हज़ार ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड की डिटेल हैक की गई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 9:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com