OnePlus 9 Series: वनप्‍लस 9 सीरीज भारत में लॉन्‍च, जानें क्‍या हैं इसकी खूबियां-कीमत और कब शुरू होगी सेल

OnePlus 9 सीरीज भारत में हुई लॉन्‍च.

OnePlus 9 सीरीज भारत में हुई लॉन्‍च.

वन प्‍लस 9 प्रो (OnePlus 9 Pro) के कैमरा में ऑरेंज शटर बटन भी दिया गया है, जो ओरिजनल हैसलब्‍लेड कैमरा (Hasselblade Camera) में दिखाई देता है. इसके अलावा इस स्‍मार्टफोन में एक फ्री-फ्लो कैमरा भी दिया गया है, जिसका मैक्रोसेंसर 4 सेंटीमीटर नजदीक के ऑब्‍जेक्‍ट को क्‍लीयरली कैप्‍चर कर सकता है. वनप्‍लस 9 सीरीज को 3 कलर ऑप्‍शंस में लॉन्‍च किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2021, 1:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चीन की इलेक्‍ट्रॉनिक मैन्‍युफैक्‍चरर वनप्‍लस ने वनप्‍लस 9 सीरीज को भारत में लॉन्‍च कर दिया है. कंपनी ने लॉन्चिंग (OnePlus 9 Series Launching in India) ईवेंट में सबसे पहले वन प्‍लस 9 प्रो (OnePlus 9 Pro) लॉन्‍च किया. इस स्‍मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसका धांसू कैमरा है. इसमें 50 मेगापिक्‍सल (50MP) का एक अल्‍ट्रा-वाइड कैमरा (Ultra-Wide Camera) है. वहीं, इस स्‍मार्टफोन का मेन कैमरा 48 मेगापिक्‍सल का है. ये सोनी आईएमएक्‍स789 (Sony IMX789 Sensor) सेंसर है. ये सेंसर खास तौर पर वनप्‍लस सीरीज के लिए तैयार किया गया है.

वन प्‍लस 9 प्रो के कैमरा में ऑरेंज शटर बटन भी दिया गया है, जो ओरिजनल हैसलब्‍लेड कैमरा (Hasselblad Camera) में दिखाई देता है. इसके अलावा इस स्‍मार्टफोन में एक फ्री-फ्लो कैमरा भी दिया गया है, जिसका मैक्रोसेंसर 4 सेंटीमीटर नजदीक के ऑब्‍जेक्‍ट को क्‍लीयरली कैप्‍चर कर सकता है. कंपनी का दावा है कि 50 मेगापिक्‍सल कैमरा के कारण जब आप अल्‍ट्रा-वाइड शॉट लेंगे तो भी किसी तरह का डिस्‍टॉर्शन नहीं होगा. इससे ली गई तस्‍वीरों में नैचुरल कलर्स होंगे. वनप्‍लस 9 प्रो के कैमरा में कलर एक्‍योरेसी पर सबसे ज्‍यादा ध्‍यान दिया गया है. इस स्‍मार्टफोन में कंपनी ने 3 रियर कैमरा दिए हैं.

ये भी पढ़ें- हैवेल्स ने लॉन्च किया देश का पहला एयर प्यूरीफायर टेक्नोलॉजी फैन, जानिए फीचर्स और प्राइस

दिया गया है ब्‍लैक एंड व्‍हाइट कैमरा भी, 8K में करें शूट
कंपनी ने इसके साथ ही इसमें मोनोक्रोम फोटोज के लिए ब्‍लैक एंड व्‍हाइट कैमरा भी दिया है. साथ ही इसमें 8 मेगापिक्‍सल का टेलिफोटो कैमरा भी है. इसका फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्‍सल का है. फोन में हैसलब्‍लेड प्रो मोड (Hasselblad Pro Mode) भी है. वनप्‍लस यूजर्स 12Bit Raw मोड में भी शूट कर सकते हैं. कंपनी ने बताया कि इस स्‍मार्टफोन में वीडियो कैपेबिलिटी को बेहतर किया गया है. ग्राहक इससे 8K रिजॉल्‍यूशन में वीडियो कैप्‍चर कर सकते हैं. साथ ही 4K रिजॉल्‍यूशन में स्‍लो-मोशन वीडियो भी शूट किए जा सकते हैं. यही नहीं इसमें लो-लाइट कंडिशंस में बेहतर क्‍वालिटी का वीडियो बनाने के लिए नाइटस्‍कैप वीडियो 2.0 भी दिया गया है.

OnePlus 9 Pro 1
OnePlus 9 Pro


तीन कलर ऑप्‍शन में होगा उपलब्‍ध



वनप्‍लस 9 प्रो में एल्‍युमिनियम फ्रेम दिया गया है. ये स्‍मार्टफोन मॉर्निंग मिस्‍ट, पाइन ग्रीन और स्‍टेलर ब्‍लैक कलर में उपलब्‍ध कराया गया है. इसमें कर्व्‍ड ग्‍लास पैनल दिया गया है. साथ ही फ्लूइड डिस्‍प्‍ले 2.0 डिस्‍प्‍ले उपलब्‍ध कराया जा रहा है. बैटरी के बेहतर इस्‍तेमाल के लिए एलटीपीओ डिस्‍प्‍ले दिया गया है. कंटेंट के मुताबिक इसका रिफ्रेश रेट 1 हर्ट्ज से 120 हर्ट्ज तक रहेगा. स्‍मार्टफोन पर गेम खेलने के शौकीन ग्राहकों के लिए इसमें हाइपरटच स्‍क्रीन दी गई है. कंपनी ने इस स्‍मार्टफोन में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया है. ये 5G नेटवर्क को भी सपोर्ट करेगा.

ये भी पढ़ें- DGCA का बड़ा ऐलान! 30 अप्रैल तक सस्‍पेंड रहेंगी सभी अंतरराष्‍ट्रीय उड़ान

30 मिनट में होगा 100 फीसदी चार्ज

कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाईफाई 6 और ब्‍लूटूथ 5.2 दिया गया है. गर्मियों में फज्ञेन को ठंडा रखने के लिए 5 लेयर गेमिंग ग्रेड कूलिंग सिस्‍टम दिया गया है. इसे फास्‍ट-चार्जर के साथ उपलब्‍ध कराया गया है, जिससे महज 30 मिनट में 100 फीसदी चार्जिंग हो जाएगी. वहीं, 43 मिनट में 100 फीसदी वायरलेस चार्जिंग की सुविधा दी गई है. इस स्‍मार्टफोन में कंपनी ने बेहतर परफॉर्मेंस के लिए OxygenOS दिया है. वनप्‍लस 9 प्रो में 4500 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है. साथ ही ज्‍यादा रैम के लिए वर्चुअल रैम भी दी गई है.

वनप्‍लस 9 में दी गई हैं ये सभी खूबियां

वनप्‍लस 9 में कंपनी ने 3 रियर कैमरा दिए हैं. इसमें ग्राहकों को 50MP का अल्‍ट्रा-वाइड कैमरा नहीं मिलेगा. इसके अलावा सभी कैमरा स्‍पेसिफिकेशंस वनप्‍लस 9 प्रो जैसे ही हैं. कंपनी ने इस स्‍मार्टफोन में भी क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगल 888 प्रोसेसर दिया है. वनप्‍लस 9 में फ्लैट डिस्‍प्‍ले दिया गया है. वहीं, इसमें एल्‍युमिनियम फ्रेम के बजाय फाइबर ग्‍लास पॉलिमर फ्रेम उपलब्‍ध कराया गया है. ये भी विंटर मिस्‍ट, एस्‍ट्रल ब्‍लैक और पर्पल जैसे 3 कलर ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध होगा.

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने की चमक बढ़ी, चांदी आज भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नए भाव

वनप्‍लस ने लॉन्‍च की स्‍मार्टवाच भी

वनप्‍लस वाच के साइड में दो बटन दिए हैं. इनमें से एक पर ब्रांड का नाम दिया गया है. इसका डायल गोल रखा गया है. वाचकेस 46 मिमी का है. ये स्‍मार्टवॉच मूनलाइट सिल्‍वर और मिडनाइट ब्‍लैक दो कलर ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध कराई जा रही है. स्‍मार्टवाच में सैफायर ग्‍लास दिया गया है. इसमें ग्राहकों 1.9 इंच का एमोलेड डिस्‍प्‍ले (AMOLED Display) दिया गया है, जिसमें 50 से ज्‍यादा वाचफेसेस हैं. इसकी मदद से यूजर्स अपने ब्‍लड ऑक्‍सीजन लेवल (Blood Oxygen Level) और हार्ट-रेट (Heart-rate) पर नजर रख सकेंगे.

OnePlus Watch
OnePlus Watch


वनप्‍लस 9 सीरीज की क्‍या है कीमत

वनप्‍लस 9 स्‍मार्टफोन की शुरुआत भारत में 49,999 रुपये से होगी, जबकि अमेरिका में 729 डॉलर से शुरू होगी. इसका 12GB/256GB वैरिएंट 54,999 रुपये में उपलब्‍ध होगा. वहीं, वनप्‍लस 9 प्रो के 8GB/128GB वैरिएंट की भारत में कीमत 64,999 रुपये होगी, जबकि 12GB/256GB वैरिएंट की कीमत 69,999 होगी. इसके अलावा वनप्‍लस वाच की कीमत भारत में 16,999 रुपये रखी गई है.

वनप्‍लस ने लॉन्‍च किया 9R कैमरा

वनप्‍लस 9R में 120Hz डिस्‍प्‍ले दिया गया है. कई उंगलियों को सपोर्ट करने के लिए इसमें 240Hz टच सैंपल रेट है. ये गेमिंग के शौकीन यूजर्स के लिए कंपनी की ओर से शानदार पेशकश है. इसमें डॉल्‍बी एटमॉस सपोर्ट के साथ दो स्‍पीकर्स दिए गए हैं. ये 5G नेटवर्क के लिहाज से एकदम तैयार स्‍मार्टफोन है. इसमें वनप्‍लस 9 की ही तरह फ्लैट डिस्‍प्‍ले दिया गया है. ये स्‍मार्टफोन वनप्‍लस 9 सीरीज का सबसे सस्‍ता फोन है. इस स्‍मार्टफोन की शुरुआत 39,999 रुपये से होती है. इसके 8GB RAM वैरिएंट की कीमत 43,999 रुपये है. इसका प्री-ऑर्डर अप्रैल की शुरुआत से कर सकेंगे.

इस दिन से शुरू हो जाएगी सेल

वनप्‍लस 9 प्रो की सेल 1 अप्रैल और वनप्‍लस 9 की 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी. वहीं, वनप्‍लस कम्‍युनिटी वनप्‍लस 9 प्रो को 31 मार्च 2021 को ही खरीद सकते हैं. इसके अलावा यूजर्स OnePlus.in पर Warp Charge 50 wireless charger को 5,990 रुपये में खबरी सकते हैं. वनप्‍लस 9 सीरीज OnePlus.in और Amazon.in के साथ ही कंपनी के एक्‍सक्‍लूसिव ऑफलाइन स्‍टोर्स और पार्टनर आउलेट्स पर भी उपलब्‍ध होगी. वनप्‍लस वाच अप्रैल में 14,999 रुपये के स्‍पेशल लॉन्‍च प्राइस पर ऑनलाइन और ऑफलाइन स्‍टोर्स पर उपलब्‍ध हो जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज