Oppo ने बताया आखिर क्यों कैंसिल करना पड़ा स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट, दी ये जानकारी

Oppo ने बताया आखिर क्यों कैंसिल करना पड़ा स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट, दी ये जानकारी
ओप्पो ने भारत में स्मार्टफोन लॉन्च को कैंसिल किया

चीनी मोबाइल कंपनी Oppo बुधवार को भारत में फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली थी. लेकिन, कंपनी ने इस लॉन्च को कैंसिल कर दिया है. गुरुवार को कंपनी ने इस लॉन्च इवेंट को कैंसिल करने की वजह बताई.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीनी स्मार्टफोन निर्माता Oppo ने बुधवार को भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लॉन्च को कैंसिल कर दिया है. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है Oppo ने यह फैसला भारत-चीन (Indo-China Tension) के बीच बढ़ते तनाव को देखते हुए लिया है. बता दें कि भारत और चीनी सैनिकों के बीच झड़प का ताजा मामला सामने आया है, जिसमें 42 साल बाद भारत के 20 सैनिकों की जान जाने की खबर है. दोनों देशों के बीच इस झड़प के बाद उन चीनी निवेशकों को भी झटका लगा है, जो भारतीय बाजार में निवेश करने की तैयारी में थे.

हर 10 में से 8 स्मार्टफोन चीनी कंपनियों के
चीन की ग्रेट वॉल, SAIC और बाइटडांस (Bytedanc) जैसी कंपनियां भारत में बड़ा दांव खेलने की तैयारी में हैं. कई भारतीय स्टार्टअप्स में अलीबाबा ग्रुप (Alibaba Group) ने निवेश किया है. भारत में बिकने वाले हर 10 में से 8 स्मार्टफोन Oppo और Xiaomi जैसी स्मार्टफोन कंपनियों का है. भारत में Oppo की मोबाइल असेंबली फैसिलिटी भी है.


X2 स्मार्टफोन मॉडल्स को लॉन्च करने वाली थी ओप्पो


ओप्पो ने भारत में X2 स्मार्टफोन मॉडल्स को ऑनलाइन लॉन्च करने का ऐलान किया था. लेकिन, बुधवार शाम 4 बजे जिस यूट्यूब लिंक पर यह लॉन्च लाइव होने वाला था, वह उपलब्ध नहीं हुआ. गुरुवार को सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, Oppo को तकनीकी खामी की वजह से स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट को कैंसिल करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: Oppo के इन स्‍मार्टफोन से बात करने के लिए नहीं होगी मोबाइल नेटवर्क की जरूरत!

ओप्पो ने अपलोड किया 20 मिनट का वीडियो
फोन लॉन्च करने की जगह ओप्पो ने 20 मिनट का एक प्री-रिकॉर्डेड वीडियो अपलोड किया है. इस वीडियो में कंपनी ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने की यह कंपनी कैसे भारतीय अथॉरिटीज के साथ मिलकर काम कर रही है. दोनों देशों के बीच झड़प से पहले ही भारत ने पड़ोसी देशों के लिए अपने विदेश निवेश नीति में बदलाव किया था. सरकार के इस कदम का चीनी निवेशकों ने विरोध भी किया था.



यह भी पढ़ें: Samsung ने लांच किया फोटो फ्रेम जैसा टीवी, इस तारीख को है पहली सेल, जानिए कीमत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading