Home /News /tech /

oppo f17 and oppo a73 features will change with android 12 coloros 12 know new will come aaaq

बदल गए हैं Oppo के इन दो स्मार्टफोन के फीचर्स, यूज़र्स को मिला लेटेस्ट Android 12 अपडेट

Oppo F17 और Oppo A73 को नया OS अपडेट मिला है.

Oppo F17 और Oppo A73 को नया OS अपडेट मिला है.

Oppo Android 12 Update:ओप्पो ने अपने दो स्मार्टफोन ओप्पो F17 और ओप्पो A73 के लिए एंड्रॉयड 12 अपडेट को रोल आउट कर दिया है. एंड्रॉयड 12 के साथ-साथ इन फोन को लेटेस्ट कलरOS 12 भी मिला है. कंपनी का दावा है कि ColorOS में यूज़र्स को स्मार्ट टेक्नोलॉजी मिलेगी.

अधिक पढ़ें ...

Oppo Android 12 Update: ओप्पो ने अपने दो स्मार्टफोन ओप्पो F17 और ओप्पो A73 के लिए एंड्रॉयड 12 अपडेट को रोल आउट कर दिया है. एंड्रॉयड 12 के साथ-साथ इन फोन को लेटेस्ट कलरOS 12 भी मिला है. कंपनी का दावा है कि ColorOS में यूज़र्स को स्मार्ट टेक्नोलॉजी मिलेगी. ये नई UI लेयर, नए डिज़ाइन और ज़्यादा प्राइवेसी और सिक्योरिटी फीचर मिलता है. नया कलर ऑपरेटिंग सिस्टम में स्टाइल एक्रेलिक आइकन, बॉर्डरलेस डिज़ाइन और नया इंटरफेस फ्रेम मिलता है.

ओप्पो का लेटेस्ट OS स्किन रेस्पॉन्सिव डिज़ाइन सिस्टम, और ग्रिड लेआउट मिलता है. कलरOS 12 में क्विक व्यू कार्ड्स या विजट कॉम्पोनेन्ट मिलते हैं, जिसमें स्मार्ट कार सर्च, नियरबाई शॉप, IoT एक्विपमेंट जैसे फीचर्स मिलते हैं.

ColorOS के तहत यूज़र्स सिर्फ एक क्लिक में फुल छोटे विंडो पर स्विच कर सकते हैं, वहीं डबल क्लिक से फुल स्क्रीन विंडो किया जा सकता है.

यह एक नया साइडबार 2.0 भी लाएगा जो संबंधित कामों से समझदारी से मेल खा सकता है. उदाहरण के तौर पर खरीदारी करते समय इस फीचर से कीमतों की तुलना करने में मदद मिलेगी, गाने सुनते समय संगीत को पहचानने में आपकी मदद भी मिलेगी.

1.कंपनी ने यूजर्स से अपडेट डाउनलोड करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेने के लिए भी कहा है. इसके लिए यूज़र्स को सबसे पहले Setting में जाना होगा.

2.इसके बाद About Phone में जाना होगा.

3.फिर सिस्टम अपडेट पर जाकर मैन्युअल रूप से अपडेट की जांच कर सकते हैं.

Oppo F17 के फीचर्स
फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.44 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है. इस फोन में स्नैपड्रैगन 662 SoC प्रोसेसर लगा है. इसमें लेजर कार्विग टेक्नोलॉजी से तैयार 1.67 एमएम अल्ट्रा थिन बेजेल्स हैं. डिवाइस क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर से ऑपरेट होगी. इसमें 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कैपेसिटी है.

[mobileID=”rplGBlaiyDp” mobileBrand=”OPPO” mobileName=”OPPO K10 5G” mobileDisplay=”quickView”]

Oppo A73 के फीचर्स
इसमें 6.44-इंच का फुल-एचडी डिस्प्ले है जिसमें वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच है. फोन ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 662 चिपसेट पर काम करता है और इसमें 6 जीबी रैम मिलता है. ये क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें एफ/2.2 लेंस के साथ 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर है.

Tags: Oppo, Tech news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर