लाइव टीवी

आज नहीं लॉन्च होगा Oppo Find X2 स्मार्टफोन, धांसू फीचर्स वाले इस फोन के ​लिए इस दिन तक करना होगा इंतजार

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 3:02 AM IST
आज नहीं लॉन्च होगा Oppo Find X2 स्मार्टफोन, धांसू फीचर्स वाले इस फोन के ​लिए इस दिन तक करना होगा इंतजार
Oppo-Find-X2

कारोना वायरस आपदा को देखते हुए कहा जा रहा है​ कि बेहद धांसू फीचर्स वाले Oppo Find X2 की लॉन्चिंग डेट को टाल दिया गया है. इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस लीक हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 3:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपने फ्लैगशीप स्मार्टफोन Find X2 की लॉन्च को टाल दिया है. पहले इस फोन के लॉन्च की तारीख आज यानी 22 फरवरी तय की गई थी. कंपनी ने इसके लिए इनविटेशन भी भेज दिया था. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अब इस फोन के लॉन्च इवेंट 6 मार्च तय किया गया है. मीडिया में दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए Oppo Find X2 की लॉन्च डेट का टाल दिया है. डिजाइन के मामले में यह खास स्मार्टफोन Oppo Find X की तरह ही होगा. लेकिन इसमें कई नए फीचर्स पेश किए जा सकते हैं.

PlayfulDroid की रिपोर्ट के अनुसार, Oppo Find X2 की अगली लॉन्च डेट 6 मार्च हो सकती है. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन लॉन्च करेगी या मीडिया के सामने फिजकल तौर पर इस Oppo Find X2 को लॉन्च किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: WARNING! भूलकर भी इंस्टॉल न करें Windows 10 का नया अपडेट, हो जाएगी बड़ी मुसीबत

इसी फाने के लॉन्च से कई सप्ताह पहले ही इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस लीक हो चुके हैं. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आप्पो Find X2 को वियतनामी रिटेलर वेबसाइट पर देखा गया है. इस वेबसाइट पर स्मार्टफोन के कई जरूरी फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी गई है. अभी तक यह नहीं पता चल सका है कि Oppo Find X2 में Snapdragon 865 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा या इसके आगे की जेनरेशन का. लिस्टिंग के आधार पर कहा जा रहा है कि Oppo Find X2 में 6.5 इंच के Amoled स्क्रीन, 8 GB RAM, 256 GB स्टोरेज और बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप होगा. कहा जा रहा है कि इस फोन का फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का होगा.





रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Oppo Find X2 में 4,065mAh की जबरदस्त पावर वाली बैटरी के साथ-साथ USB Type-C पोर्ट भी होगा. हालांकि, ऑडियो जैक की उम्मीद रखने वाले लोगों को निराशा हाथ लग सकती है. कहा जा रहा है कि इस फोन में आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 10 वर्जन मिलेगा.

यह भी पढ़ें: 2023 तक भारत में 90 करोड़ हो जाएगी इंटरनेट यूज़ करने वालों की संख्या-रिपोर्ट

Oppo Find X ने किया था सरप्राइज
बतों कि अप्पो Find X2 से पहले लॉन्च हुए Find X ने इंडस्ट्री को सरप्राइज करते हुए पहला मोटराइज्ड कैमरा पॉप डिजाइन (Motorised Camera Pop up Design) के साथ आया था. इस फोन की डिजाइन लगभग bezelless थी. साथ ही स्क्रीन भी कर्व्ड थी. Oppo Find X में फ्रंट और बैक कैमरा को मोटराइज्ड पैनल पर बनाया गया था, जोकि इस फोन के सबसे खास फीचर्स में से एक था. इस फोन में पावरफुल Snapdragon 845 SoC प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम और 128 GB व 256 GB वैरिएंट के दो स्टोरेज विकल्प उपलब्ध था.

यह भी पढ़ें: अब तक की सबसे कम कीमत पर मिल रहा है Redmi Note 8 Pro, मिलेगा 64MP कैमरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 3:02 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर