Oppo के नए स्मार्टफोन में होगा ऐसा ग्लास, जो 15 बार गिरने पर भी नहीं टूटेगा

Oppo के नए स्मार्टफोन में होगा ऐसा ग्लास, जो 15 बार गिरने पर भी नहीं टूटेगा
कॉर्निंग ने बताया है कि Oppo के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 6 होगा.

गोरिल्ला ग्लास 6 को एक मीटर की ऊंचाई से 15 बार गिराने पर भी यह नहीं टूटता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2018, 7:50 AM IST
  • Share this:
ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी कॉर्निंग (Corning) ने घोषणा की है कि Oppo पहली मोबाइल डिवाइस मैन्युफैक्चरर कंपनी होगी, जिसमें लेटेस्ट कवर ग्लास टेक्नोलॉजी गोरिल्ला ग्लास 6 होगी. कंपनी ने बताया है कि Oppo के नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 6 होगा. यह फोन अगले कुछ हफ्तों में आएगा. लैब टेस्ट में गोरिल्ला ग्लास 6 को एक मीटर की ऊंचाई से 15 बार गिराने पर भी यह नहीं टूटता है. वहीं, सोडा लाइम और एल्युमिनोसिलिकेट जैसे प्रतिस्पर्धी ग्लास कंपोजिशन पहली बार गिराने पर ही नहीं बचते हैं. यानी, ये ग्लास टूट जाते हैं.

साल में औसतन 7 बार गिरता है एक व्यक्ति का फोन
कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास के वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर जॉन बायने ने बताया, 'हम इस बात को लेकर उत्साहित हैं कि Oppo अपने फोन में गोरिल्ला ग्लास 6 लगाएगा.' गोरिल्ला ग्लास 6 को जुलाई में पेश किया गया था और यह कंपनी का सबसे टिकाऊ कवर ग्लास है. अपनी ऑप्टिकल क्लैरिटी, टच सेंसिटिविटी, स्क्रैच रेसिस्टेंस, इफीशिएंट वायरलेस चार्जिंग और ड्यूरेबिलिटी के कारण गोरिल्ला ग्लास 6 नए डिजाइन ट्रेंड्स सेट करेगा. कॉर्निंग ने अप्रैल 2018 में आठ देशों में एक कंज्यूमर सर्वे किया, जिसमें यह बात सामने आई कि आमतौर पर लोगों के फोन सीने की ऊंचाई से गिरते हैं. औसतन साल में एक व्यक्ति का फोन 7 बार गिरता है. साथ ही, 50 फीसदी से ज्यादा मामलों में फोन 1 मीटर या इससे कम की ऊंचाई से गिरता है.

गोरिल्ला ग्लास 5 के मुकाबले दो गुना ज्यादा मजबूत है नया ग्लास
गोरिल्ला ग्लास 6 किसी मोबाइल फोन के 1 मीटर की ऊंचाई से 15 बार तक गिरने पर उसकी स्क्रीन को टूटने से बचाएगा. गोरिल्ला ग्लास 6, गोरिल्ला ग्लास 5 की जगह पर आएगा. ग्लास बनाने वाली कंपनी कॉर्निंग का कहना है कि गोरिल्ला ग्लास 6, ग्लास 5 के मुकाबले दो गुना ज्यादा मजबूत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज