Oppo का नया प्लान! स्मार्टफोन के बाद अब कार और मोबाइल एसेसरीज़ को भी मिलेगी फास्ट चार्जिंग

ओप्पो Flash Initiative प्रोग्राम की शुरुआत की है.

ओप्पो Flash Initiative प्रोग्राम की शुरुआत की है.

ओप्पो ने एक नए प्रोग्राम की शुरुआत की है जिसका नाम फ्लैश पहल (Flash Initiative) है. कंपनी अपने स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी को फोन के अलावा दूसरे एसेसरीज़ के लिए भी लाने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 12:03 PM IST
  • Share this:
ओप्पो (Oppo) उन कुछ टेक कंपनियों में से एक है जिन्होंने स्मार्टफोन तकनीक (smartphone technology) को बेहतर बनाने के लिए कुछ ठोस काम किए हैं. ओप्पो की एक सफल तकनीकों में से एक VOOC फास्ट चार्जिंग है. इसका लेटेस्ट एडिशन ये है कि आपकी बैटरी सिर्फ 20 मिनट के अंदर चार्ज हो सकती है, लेकिन अब कंपनी अपने स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी को फोन के अलावा दूसरे एसेसरीज़ के लिए भी लाने जा रही है. कंपनी ने एक नए प्रोग्राम की शुरुआत की है जिसका नाम फ्लैश पहल (Flash Initiative) है. कंपनी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस शंघाई में इसका ऐलान किया. ओप्पो ने कहा कि वह अपनी टेक्नोलॉजी को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए काम कर रही है.

VOOC चार्जिंग टेक्नोलॉजी ओप्पो फोन पर काफी समय से उपलब्ध है. इसे 2014 में लॉन्च किया गया था, और ओप्पो ने 30 से ज़्यादा स्मार्टफोन मॉडल पेश किए थे ,जो बताते हैं कि VOOC ने अब तक दुनिया भर के 175 मिलियन से ज़्यादा यूज़र्स को अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग का एक्सपीरिएंस दिया है.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ते में खरीदें Realme की 32 इंच Smart HD TV, देख सकेंगे HDR 10 कंटेंट और मिलेगा शानदार लुक)



ओप्पो ने फ्लैश पहल के तहत Anker और FAW- फॉक्सवैगन के साथ साझेदारी की है. FAW ग्रुप और फॉक्सवैगन के बीच चीन में गाड़ी बेचने को लेकर ये साझेदारी की गई है. इसका मतलब ये हुआ कि VOOC फ्लैश चार्जिंग टेक्नोलॉजी को इन दोनों कंपनियों द्वारा चीनी मार्केट में इस्तेमाल किया जाएगा. ओप्पो का कहना है कि उसकी चार्जिंग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल पब्लिक प्लेस में भी किया जाना चाहिए.
ओप्पो की इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल जहां Anker अपने मोबाइल एक्सेसरीज में करेगा तो वहीं FAW- फॉक्सवैगन अपनी कारों में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगी.

(ये भी पढ़ें- 7 हज़ार से भी सस्ता हो गया Realme का 5000mAh बैटरी वाला धांसू स्मार्टफोन, मिलेगा HD+ डिस्प्ले)

पिछले साल ओप्पो ने अपने स्मार्टफोन्स के लिए फ्लैश चार्ज नाम की सबसे तेज चार्जिंग टेक्नोलॉजी की पेशकश की थी. ये फोन चार्ज करने के लिए 125W आउटपुट पॉवर का इस्तेमाल करता है, जिसको लेकर दावा किया जाता है कि ये 4000mAh बैटरी को सिर्फ 20 मिनट के अंदर फुल चार्ज कर देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज