दिवाली से पहले ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करेगी Oppo

चाइनीज हैंडसेट निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) भारत में अपने ऑनलाइन बिजनस का रेवेन्यू बढ़ाने की तैयारी में है.

News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 11:33 PM IST
दिवाली से पहले ऑनलाइन स्टोर लॉन्च करेगी Oppo
दिवाली से पहले Oppo ई-कॉमर्स स्टोर: कमाई बढ़ाने के लिए लिया फैसला
News18Hindi
Updated: July 22, 2019, 11:33 PM IST
चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Oppo अपनी कमाई बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स साइट के जरिए बिक्री शुरू करने की योजना बना रही है. ओप्पो इंडिया के सीईओ चार्ल्स वॉन्ग का कहना है, 'हमें उम्मीद है कि हमारे रेवेन्यू का एक महत्वपूर्ण हिस्सा ऑनलाइन बिक्री से आएगा. हमारे पास अपने ई-कॉमर्स साइट के माध्यम से अपने स्मार्टफोन बेचने की योजना है. OPPO ई-स्टोर काफी लगभग तैयार स्थिति में है और हम इस साल दिवाली से पहले बिक्री शुरू करने की उम्मीद करते हैं. कंपनी के कई फोन्स भारत में एक्सक्लूसिव तरीके से बिकने के लिए लॉन्च हो चुके हैं. भारत में ऑनलाइन एक्सक्लूसिव के रूप में लॉन्च हो चुके हैं.'

वॉन्ग ने कहा, 'सेल के लिए एक मजबूत ऑफलाइन चैनल बनाने के बाद के ओप्पो अपने ऑनलाइन खरीददारों के लिए प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाना चाहता है.वॉन्ग ने कहा, 'ऑफलाइन स्टोर बनाने के बाद ओप्पो की कीशिश है कि अब इसके सारे प्रोडक्ट ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहें. कस्टमर्स ही है जिन्होंने शियोमी को आगे बढानें में मदद की है.ओप्पो ई-स्टोर अडवांस स्टेज में है और हमें उम्मीद है कि दिवाली से पहले यह शुरू हो जाएगा.' ये भी पढ़ें- Google पहली बार अपने दो फोन में दे रहा ये फीचर, फोटो लीक

oppo news k3. news18
कंपनी के कई फोन्स भारत में ऑनलाइन एक्सक्लूसिव के रूप में लॉन्च हो चुके हैं. कंपनी दिवाली से ठीक पहले ई-कॉमर्स साइट के जरिए बिक्री शुरू करने की योजना बना रहा है.


बता दें कि भारत में शियोमी ऑनलाइन स्टोर के मामले में लीडिंग प्लेयर रहा है. भारत में 2019 के पहल क्वार्टर में Xiaomi 43% बाजार हिस्सेदारी के साथ ऑनलाइन स्पेस में सबसे आगे था, इसके बाद Samsung और Realme का 15% और 11% शेयर के साथ ऑनलाइन मार्केट पर कब्ज़ा था. शीर्ष पांच में Asus और Huawei  थे. शीर्ष 5 ब्रांडों ने कुल ऑनलाइन बाजार का 85% पर कब्जा किया था.

Oppo K3

हाल ही में काउंटरपॉइंट रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय ऑनलाइन स्मार्टफोन शिपमेंट दर में 2019 के जनवरी-मार्च क्वार्टर में 17 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई है. साल 2018 में होने वाली कुल बिक्री का 36 फीसदी ऑनलाइन चैनल से हुआ जो कि 2019 की जनवरी-मार्च क्वार्टर में बढ़कर 41% हो गया.

ये भी पढ़ें- रेडमी K20 Pro की पहली सेल आज, पाएं 1 हज़ार रुपये की छूट
Loading...

ये भी पढ़ें- शियोमी Redmi K20 को छूट पर खरीदने का मौका आज, जानें डिटेल

 

 
First published: July 22, 2019, 10:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...