लाइव टीवी
Elec-widget

चार्जिंग स्पीड से लेकर स्क्रीनशॉट तक, जानें कैसे Oppo के नए OS से बदल जाएंगे फोन के फीचर्स

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 11:57 AM IST
चार्जिंग स्पीड से लेकर स्क्रीनशॉट तक, जानें कैसे Oppo के नए OS से बदल जाएंगे फोन के फीचर्स
Oppo Color OS 7

ओप्पो ने नया कस्टमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (customized OS) कलर OS (ऑपरेटिंग सिस्टम) 7 लॉन्च किया है. जानें इससे फोन के फीचर्स में क्या बदलाव होंगे...

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 11:57 AM IST
  • Share this:
चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो (chinese smartphone company Oppo) ने मंगलवार को अपने कस्टमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (customized OS) कलर ओएस 7 को भारत में लॉन्च कर दिया है. इस OS को चीन में पहले ही लॉन्च के बाद इस ओएस को भारत में पहली बार लॉन्च किया गया है. एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड इस नए ओएस में डॉकवोल्ट(dokvolt) जैसे फीचर हैं. डॉकवोल्ट सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त डिजिलॉकर इंट्रीगेशन हैं.

कलर ओएस के वरिष्ठ प्रधान इंजीनियर मनोज कुमार ने ‘डॉक वॉल्ट’ के बारे में कहा कि इस ऐप के लिए सूचना प्रौद्योगिक और इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय के साथ साझेदारी की गई है और ओप्पो ऐसा करने वाली पहली स्मार्टफोन कंपनी है. इस ऐप को सरकार की ‘डिजिलॉकर’ सेवा के साथ एकीकृत करके तैयार किया गया है.


Loading...

बहुत फास्ट है नया ColorOS
ओप्पो का कहना है कि उसका नया कलर ओएस फास्ट है और यह बैकग्राउंड में मल्टीपल ऐप्स के चलते हुए भी एप्लीकेशन रेस्पांस को 30 फीसदी तक बढ़ाता है.

ओप्पो कलर ओएस के सीनियर प्रिंसिपल इंजीनियर मनोज कुमार ने कहा कि हम कलर ओएस में लोकल फीचर के साथ विस्तार करना चाहते थे. हमने एक ग्लोबल सिस्टम तैयार करने का फैसला किया है, जिसके तहत हम अलग-अलग क्षेत्रों के यूज़र्स को उस क्षेत्र की विशेषताओं से लैस नए फीचर्स देंगे, जिससे कि उनका जीवन आसान हो सके.



मिलेगा डार्क मोड फीचर
फुल आइकॉन कस्टमाइजेशन के अलावा इस ओएस में डार्क मोड भी है जो दिन के वक्त सुपीरियर रीडिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करता है. इससे ग्राहकों को बैटरी के बढ़े हुए इस्तेमाल पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत नहीं पड़ती.
(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...