Home /News /tech /

फोन चार्जिंग में क्रांति लाने की तैयारी में Oppo, Realme और OnePlus! 125W होगी आम बात

फोन चार्जिंग में क्रांति लाने की तैयारी में Oppo, Realme और OnePlus! 125W होगी आम बात

फास्ट चार्जिंग रेंज में लोअस्ट (न्यूनतम) स्टैंडर्ड वाला चार्जर 65 वाट का रहेगा और प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए आमतौर पर 100 वाट फास्ट चार्जर दिया जाएगा.

फास्ट चार्जिंग रेंज में लोअस्ट (न्यूनतम) स्टैंडर्ड वाला चार्जर 65 वाट का रहेगा और प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए आमतौर पर 100 वाट फास्ट चार्जर दिया जाएगा.

ओप्पो (Oppo), रियलमी (Realme) और वनप्लस (OnePlus) हमेशा से ही अपने कस्टमर्स के लिए कुछ नया करती रही हैं. यह तीनों कंपनियां बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स (BBK Electronics) की सब्सिडियरी कंपनी हैं. इन्हीं तीनों कंपनियों ने सबसे पहले 65 वाट फास्ट चार्जिंग आम लोगों के लिए दी. अब तो यह कंपनियां अपने मिडरेंज स्मार्टफोंस पर भी 65 वाट फास्ट चार्जिंग दे रही हैं. अब इन कंपनियों ने फैसला किया है कि फास्ट चार्जिंग रेंज में लोअस्ट (न्यूनतम) स्टैंडर्ड वाला चार्जर 65 वाट का रहेगा और प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए आमतौर पर 100 वाट फास्ट चार्जर दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. ओप्पो, रियलमी और वनप्लस हमेशा से ही अपने कस्टमर्स के लिए कुछ नया करती रही हैं. यह तीनों कंपनियां बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स की सब्सिडियरी कंपनी हैं. इन्हीं तीनों कंपनियों ने सबसे पहले 65 वाट फास्ट चार्जिंग आम लोगों के लिए दी. अब तो यह कंपनियां अपने मिडरेंज स्मार्टफोंस पर भी 65 वाट फास्ट चार्जिंग दे रही है. अब इन कंपनियों ने फैसला किया है कि फास्ट चार्जिंग रेंज में लोअस्ट (न्यूनतम) स्टैंडर्ड वाला चार्जर 65 वाट का रहेगा और प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए आमतौर पर 100 वाट फास्ट चार्जर दिया जाएगा.

    इसके अनुसार, अगले साल ओप्पो फाइंड सीरीज, रियलमी जीटी सीरीज और वनप्लस 10 सीरीज के तहत अगले साल लांच होने वाले सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन 100 वाट सुपर प्लस चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेंगे. माना जा रहा है कि इसमें बैटरी भी बड़ी होगी. हालांकि इसके लिए हैरान होने की आवश्यकता नहीं है.

    ये भी पढ़ें – Moto G200 का टीजर जारी, 108 मेगापिक्सल कैमरा खींचेगा जबरदस्त तस्वीरें

    125 वाट चार्जिंग तकनीक को किया संभव
    इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि ओप्पो ने जुलाई 2020 में ही 125 वाट सुपर फ्लैश चार्जिंग टेक्नोलॉजी को अनाउंस कर दिया था. इस वक्त की ये सबसे फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी है. ये तकनीक बैटरी और चार्जर दोनों में कुछ बदलाव करके ऐसा संभव किया गया है. 125 वाट सुपर फ्लैश चार्जिंग का मतलब ये है कि मात्र 20 मिनट में पूरी बैटरी फुल हो जाएगी.

    सबसे पहले ओप्पो ने 3c सेल बैटरी की जगह पर 6c से रिप्लेस किया. इसके साथ ही टैब सेंटर को मल्टी-टैब टेक्नोलॉजी पर अपग्रेड किया. इसकी वजह से मूवमेंट पाथ काफी छोटा हो गया और सेल्यूलर इंपेडेंस भी कम हो गया. मूवमेंट पाथ और सेल्यूटर इंपेडेंस हालांकि तकनीकी भाषा है, पर ये समझा जा सकता है कि 100 वाट फ्लैश चार्जिंग तक पहुंचने में बड़े स्तर पर तकनीक में बदलाव किया गया है.

    ये भी पढ़ें – iPhone यूजर्स के लिए बड़ी खबर, अब रिपेयरिंग पर होगा कम खर्चा

    सभी तरह की चार्जिंग तकनीक जो आज इस्तेमाल की जा रही है इन्हें पहले असुरक्षित बताया गया था. ऐसी कई अफवाहें थी. ओप्पो ने उस समय पूरी सेफ्टी अपनाई और तकनीक को विशेषज्ञों की देखरेख में सुरक्षित बनाने के प्रयास किए.

    Tags: Oneplus, Oppo, Realme

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर