लॉन्च से पहले लीक हुए ओप्पो Reno 6Z स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन, जानें फीचर्स

ओप्पो रेनो 6 और ओप्पो रेनो 6 प्रो (Image: Suning)

Oppo Reno 6Z स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी इंटरनेट पर लीक हो गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) अपने Oppo Reno 6 Series के अगले स्मार्टफोन Oppo Reno 6Z को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. लेकिन इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही इसके कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी इंटरनेट पर लीक हो गई है. आपको बता दें कि कंपनी ओप्पो रेनो 6 सीरीज के Oppo Reno 6, Oppo Reno 6 Pro और Oppo Reno 6 Pro+ को पहले ही लॉन्च कर चुकी है. लीक हुई जानकारी के अनुसार कंपनी ओप्पो रेनो 6 स्मार्टफोन में स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800U चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज होगा और ये 30 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा.

    जानकारी के अनुसार ओप्पो रेनो 6Z, ओप्पो रेनो 6 स्मार्टफोन से नीचे का वर्शन हो सकता है. क्यूंकि ओप्पो रेनो 6 का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है, जो 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है और इसमें मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 SoC का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ओप्पो रेनो 6Z स्मार्टफोन को 5G सपोर्ट के साथ पेश कर सकती है. यहां धयान देने वाली बात है कि ओप्पो का रेनो 5Z 5G स्मार्टफोन भी मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800U प्रोसेसर के साथ आता है.

    ये भी पढ़ें- आईटी इंडस्ट्री के दिग्गज टी वी मोहनदास पई का बड़ा बयान, नॉन-कंप्लायंस के लिए Twitter को दंडित किया जाए

    स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी अभी मौजूद नहीं
    ओप्पो रेनो 6Z के लीक हुई स्पेसिफिकेशन्स में सिर्फ फास्ट चार्जिंग क्षमता, चिपसेट और रिफ्रेश रेट की जानकारी ही फिलहाल उपलब्ध है. कंपनी ने ओप्पो रेनो 5Z स्मार्टफोन को ओप्पो रेनो 5 सीरीज स्मार्टफोन के 4 महीने बाद लॉन्च किया था. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी ओप्पो रेनो 6Z के लॉन्च में भी कुछ ऐसा ही कर सकती है. जिसके अनुसार ओप्पो रेनो 6Z स्मार्टफोन को सितम्बर 2021 में लॉन्च किया जा सकता है. फ़िलहाल इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में कोई जानकारी अभी मौजूद नहीं है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.