अनोखा स्मार्टफोन लाने की तैयारी में Oppo! स्लाइड होकर सेल्फी कैमरा बदलेगा अपनी जगह

File Photo: Oppo Reno 5 Series.

File Photo: Oppo Reno 5 Series.

रिपोर्ट के अनुसार फोन के स्लाइडिंग कैमरे को बनाने के पीछे का आइडिया हर ऐंगल से एक अच्छी फोटो लेने का है. जब इस कैमरे से फोटो लेनी होगी, तब इस कैमरा सेंसर को एक गाइड ब्लॉक पर रखा जाएगा, जो अलग-अलग ऐंगल पर स्लाइड होकर फोटो को कैप्चर करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 12:15 PM IST
  • Share this:
चीन की दिग्गज स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो (Oppo) ने हाल ही में स्लाइडिंग सेल्फी कैमरा (Sliding selfie camera) का पेटेंट करवाया है. इस कैमरे का वाइड ऐंगल बहुत ज़्यादा है. ये कैमरा एक शीर्ष से दूसरे शीर्ष के टॉप बेज़ल तक जाकर फोटो क्लिक कर सकता है. ओप्पो ने अपना पेटेंट 33 पन्नों की Details के साथ World Intellectual Property Organisation (WIPO) में दर्ज़ करवाया है. 33 पन्नों की डिटेल में इस कैमरे के काम करने की टेक्नोलॉजी की जानकारी भी शेयर की गई है. GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार इस स्लाइडिंग कैमरे को बनाने के पीछे का आइडिया हर ऐंगल से एक अच्छी फोटो लेने का है. इस जानकारी को सबसे पहले LetsGoDigital ने रिपोर्ट किया था.

जब इस कैमरे से फोटो लेनी होगी. तब इस कैमरा सेंसर को एक गाइड ब्लॉक पर रखा जाएगा, जो अलग-अलग ऐंगल पर स्लाइड होकर फोटो को कैप्चर करेगा. इस स्लाइडिंग कैमरे में एक छोटी सी मोटर होगी, जो कैमरे के डेडिकेटेड ऐप से कंट्रोल होगी. इस स्लाइडिंग कैमरे को इसी ऐप से कंट्रोल किया जाएगा. इस ऐप के ज़रिए कैमरा स्लाइड होकर फोटो क्लिक करेगा.

(ये भी पढ़ें- Flipkart Grocery Offer! 1 रुपये में खरीदें 100g बादाम और देसी घी, 19 रुपये में भी मिल रहा है कई सामान)

Photo: LetsGoDigital.
Photo: LetsGoDigital.

Oppo का Detachable camera फोन!

ओप्पो ने हाल ही में एक नए smartphone को भी पेटेंट करवाया है, जिसके साथ डिटैचेबल कैमरा (अलग हो जाने वाला) होगा. यानी इस मॉडल के साथ कैमरे को जब चाहे Attach कर सकते हैं, साथ ही जब चाहे हटा भी सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- बेहद सस्ता हो गया Samsung का 3 कैमरे वाला दमदार स्मार्टफोन, बजट कीमत में मिलेगी 6000mAh बैटरी)



ये डिटैचेबल कैमरा दिखने में आयताकार होगा. इसे कभी भी हटाया जा सकता है. सेल्फी लेने के लिए इसे USB-C कनेक्टर के जरिए जोड़ना होगा.

पेटेंट के अनुसार इस ओप्पो फोन के मॉड्यूल में सर्कुलर डिज़ाइन के दो कैमरे लगाएं जाएंगे. साथ ही इसमें पिल शेप का LED फ्लैश होगा. ये मॉड्यूल USB-C connector के साथ आएगा. ये कैमरे को 90 डिग्री और 180 डिग्री के दो कोणों पर भी झुक सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज