OPPO TV : अक्टूबर में लॉन्च होगा ओप्पो का स्मार्ट टीवी, जानिए क्या होगा खास

ओप्पो अब स्मार्ट टीवी बाजार में भी उतरने वाली है.
ओप्पो अब स्मार्ट टीवी बाजार में भी उतरने वाली है.

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो अक्टूबर में स्मार्ट टीवी (Oppo Smart TV) पेश कर सकती है. दावा है कि ओप्पो दो अलग-अलग स्क्रीन साइज और फीचर्स के साथ टीवी लॉन्च करेगी. मार्च में डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ही कंपनी ने इसका ऐलान किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2020, 12:45 PM IST
  • Share this:
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) लंबे समय से अपने पोर्टफोलियो के विस्तार की तैयारी में थी. इसी क्रम में कंपनी अब ओप्पो स्मार्ट टीवी (Oppo Smart TV) पेश करने वाली है. इसके पहले वनप्लस, नोकिया, शाओमी, रियलमी और यहां तक Honor ने भी टीवी लॉन्च किया है. अब ओप्पो भी इस लिस्ट में शामिल हो गई है. 2020 ओप्पो डेवलपर कॉन्फ्रेंस में ही कंपनी ने आधिकारिक तौर पर टेली​वीजन बाजार में उतरने का ऐलान किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है अगले महीने यानी अक्टूबर में ओप्पो टीवी लॉन्च कर देगा.

लॉन्च हो सकते हैं दो वैरिएंट
ओप्पो के जनरल मैनेजर Yi Wei ने टीवी के बारे में कोई अन्य जानकारी नहीं दी थी. लेकिन यह जरूर कहा था कि कंपनी डिवाइसेज के IoT नेटवर्क के लिए यह जरूरी कदम होगा. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ओप्पो दो स्क्रीन साइज में ये टीवी लॉन्च कर सकता है. पहला 55 इंच स्क्रीन का और दूसरा 65 इंच स्क्रीन का. इन दोनों टीवी में अलग-अलग फीचर्स होने का भी दावा है. इन दोनों टीवी का मॉडल नंबर क्रमश: RC-001D और BRC-004A हो सकता है.

यह भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में सामने आए चैट पर उठे सवाल, WhatsApp ने ​कही ये बात
मार्च में ही कंपनी ने किया था ऐलान


इसी साल मार्च में ही कंपनी ने टीवी सेग्मेंट में अपनी एंट्री का ऐलान किया था. मार्च में किए गए डेवलपर इवेंट में टीवी के अलावा अन्य प्रोडक्ट्स का भी ऐलान किया गया था, जिन्हें लॉन्च किया जा चुका है. जून में ओप्पो टीवी की खबरों पर कंपनी मुहर भी लगाई थी. ओप्पो ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर इसकी एक टीज़र फोटो भी साझा की थी.

इस कंपनी को मिलेगी मैन्युफैक्चरिंग की जिम्मेदारी
Gizmochina नाम की एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, OPPO smart TV की मैन्युफैक्चरिंग टीपीवी डिस्प्ले टेक्नोलॉजी (शियामेन) को. लिमिटेड करेगी. यह कंपनी एओसी, एनविज़न और फिलिप्स टीवी बिजनेस की पेरेंट कंपनी है.

यह भी पढ़ें: WhatsApp ग्रुप में छिपाकर रख सकेंगे सीक्रेट फोटो, विडियो और डॉक्यूमेंट, आपके अलावा कोई नहीं देख पाएगा

हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से ओप्पो स्मार्ट टीवी को लेकर किसी अन्य फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं है. चूंकि, अक्टूबर में ही इस टीवी लॉन्च किया जाना है. ऐसे उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी बहुत जल्द ही कुछ फीचर्स टीजर के तौर पर जारी करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज