Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Oppo ने पेश किया रोल होने वाला स्मार्टफोन! बदल सकेंगे स्क्रीन का साइज़, AR Glass भी है खास

    Oppo X 2021 एक रोलेबल फोन है. (Photo: Oppo Twitter)
    Oppo X 2021 एक रोलेबल फोन है. (Photo: Oppo Twitter)

    ओप्पो (Oppo) ने रोलेबल डिस्प्ले वाले अपने एक कॉन्सेप्ट फोन को पेश किया है. कंपनी ने इसे ओप्पो X 2021 नाम दिया है...

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 18, 2020, 5:02 PM IST
    • Share this:
    स्मार्टफोन बाज़ार में अभी तक फोल्डेबल स्मार्टफोन मौजूद थे और अब काफी अलग तरह का फोन आने वाला है. दरअसल जल्द ही रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की एंट्री होने वाली है. चीनी स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो (Oppo) ने रोलेबल डिस्प्ले वाले अपने एक कॉन्सेप्ट फोन को पेश किया है. कंपनी ने इसे ओप्पो X 2021 नाम दिया है. इसके अलावा ओप्पो ने अपने सालाना कॉन्फ्रेंस में ऑगुमेंटेड रिएलिटी (AR) ग्लास 2021 को भी पेश किया है. कंपनी ने ये प्रोडक्ट अपने Inno Day 2020 इवेंट में पेश किया है.

    कंपनी के मुताबिक ओप्पो X 2021 रोलेबल कॉन्सेप्ट हैंडसेट उसके आर एंड डी विभाग की नई उपलब्धि है. इसमें फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के अलावा स्ट्रक्चरल स्ट्रैकिंग है, जिससे यूज़र्स को नेचुरल इंटरेक्टिव एक्सपीरिएंस मिलेगा. Oppo X 2021 कॉनसेप्ट के बारे में बात करें तो ये OLED पैनल है जिसे इस्तेमाल करते समय अगर आप चाहें तो बाहर की तरफ खींच सकते हैं (ये ऑटोमैटिक होता है).

    (ये भी पढ़ें-  WhatsApp के सभी यूज़र्स के लिए खुशखबरी! 7 दिन में मैसेज गायब करने वाला फीचर हुआ लॉन्च) 
    फोन की डिस्प्ले 6.7 इंच की है, लेकिन ये ट्रांसफ़ॉर्म होकर 7.4 इंच की हो सकती है. जैसे ही स्क्रीन बड़ी होती है इसी के हिसाब से सॉफ़्टवेयर भी एडजस्ट हो जाता है. मल्टी टास्किंग के लिए ये फीचर ज़्यादा काम का साबित होगा.Oppo ने रोलेबल कॉनसेप्ट स्मार्टफ़ोन के लिए OLED पैनल का इस्तेमाल किया है और यहां रोल मोटर का यूज़ किया गया है. फोन की स्क्रीन ट्रांसफॉर्म होने के दौरान इसमें लगा मोटर इस्तेमाल होता है.




    (ये भी पढ़ें-Airtel के दो सस्ते प्लान! 200 रुपये से कम में मिलेगी फ्री अनिलिमिटेड कॉलिंग, हर दिन 1GB डेटा)

    खास है AR Glass 2021
    इस बीच ओप्पो AR ग्लास 2021 एक कॉम्पैक्ट और अल्ट्रा लाइट डिवाइस है और ये अपने पिछले से कम से कम 75% हल्का है. इसमें डाइवर्स सेंसर लगे हुए हैं. Oppo AR Glasses में पहले के मुकाबले बेहतरीन CPU और GPU का सपोर्ट दिया जाएगा. ये स्टीरियो फिशआई कैमरा, एक टीओएफ (टाइम ऑफ फ्लाइट) सेंसर और एक RGB कैमरा दिया गया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज