लाइव टीवी

'भिखारी' सर्च करने पर दिख रही इमरान खान की फोटो, पाकिस्तान ने Google से मांगा जवाब

News18Hindi
Updated: December 17, 2018, 12:27 PM IST
'भिखारी' सर्च करने पर दिख रही इमरान खान की फोटो, पाकिस्तान ने Google से मांगा जवाब
इमरान ख़ान (फाइल फोटो)

बीते दिनों ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई अमेरिकी सांसद के सामने पेश हुए थे जिसमें उनसे गूगल पर इडियट शब्द सर्च करने पर डोनाल्ड ट्रंप की फोटो आने को लेकर सवाल पूछे गए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2018, 12:27 PM IST
  • Share this:
अभी कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि गूगल पर इडियट सर्च करने पर डोनाल्ड ट्रंप की फोटो आ रही है जिसके बाद अमेरिकी संसद ने कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई से पूछताछ की थी. अब ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान का आया जिसमें गूगल पर भिखारी सर्च करने पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो आ रही है.

अब इसको लेकर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव पेश किया गया है जिसमें गूगल के सीईओ को समन भेजने और उनसे यह पूछने की बात कही गई है कि सर्च इंजन पर ‘भिखारी’ शब्द सर्च करने पर इमरान खान की तस्वीर सामने क्यों आती है? पाकिस्तान की एक पत्रकार ने इमरान खान और इस प्रस्ताव की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है.

ये भी पढ़ेंः 2018 में Google पर ये चीजें हुईं सबसे ज़्यादा Search

गौरतलब है कि बीते दिनों ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई अमेरिकी संसद के सामने पेश हुए थे जिसमें उनसे यह सवाल पूछा गया था कि गूगल पर इडियट शब्द सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने क्यों आती है?


Loading...



इसका जवाब देते हुए गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा था कि गूगल का सर्च इंजन एल्गोरिदम और रिजल्ट देने के लिए कई फैक्टर पर काम करता है. इसके बाद मिलते-जुलते टॉपिक, पॉपुलैरिटी आदि का विश्लेषण करने के बाद बेस्ट रिजल्ट दिखाता है.

ये भी पढ़ेंः Realme U1 की ओपन सेल शुरू, Jio यूजर्स को होगा जबरदस्त फायदा

बता दें कि इन दिनों पाकिस्तान आर्थिक संकट से गुजर रहा है जिसके कारण अर्थव्यवस्था को सही तरीके से चलाने के लिए पाकिस्तान कर्ज लेने की कोशिश कर रहा है. पिछले दिनों इमरान खान ने इसको लेकर कई देशों का दौरा भी किया जिसके कारण सोशल मीडिया पर उनके काफी मीम्स बनाए जा रहे हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गैजेट्स से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 17, 2018, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...