Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Panasonic ने लॉन्च किया LUMIX S5 कैमरा, जानिए इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

    पैनासोनिक ने भारत में अपना लेटेस्ट कैमरा LUMIX S5 लॉन्च किया. (फोटो सौजन्य से panasonic.com )
    पैनासोनिक ने भारत में अपना लेटेस्ट कैमरा LUMIX S5 लॉन्च किया. (फोटो सौजन्य से panasonic.com )

    LUMIX S5 कैमरा में स्लो और क्विक मोशन (Slow and quick motion) के लिए अलग मोड दिया गया है, जो टाइम लैप्स और स्लो मोशन वीडियो (Motion video) को ज्यादा अट्रैक्टिव तरीके से कैप्चर करने में कैप्पिबल करता है. वहीं यूजर्स इस कैमरा से रिकॉर्डिग टाइम (Recording time) को सीमित किए बिना ही 4k 8 bit वीडियो शूट कर सकते हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 12, 2020, 8:19 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. Panasonic ने इंडिया में अपना लेटेस्ट कैमरा LUMIX S5 लॉन्च कर दिया है. Panasonic ने अपने इस हाइब्रिड फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा को कॉम्पैक्ट और लाइटवेट बॉडी के साथ बाजार में लॉन्च किया है. अब आते है इसकी कीमत पर, इंडियन मार्केट के हिसाब से इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा है्, पर इसके फीचर्स के हिसाब से यह कैमरा मार्केट में खास जगह रखता है.

    Panasonic ने LUMIX S5 की कीमत 1 लाख 64 हजार 900 रुपये रखी है. वहीं इसकी पूरी किट की कीमत की बात करें तो वह 1 लाख 89 हजार रुपये आती है. आप Panasonic के LUMIX S5 कैमरा को पैनासोनिक ब्रांड शॉप्स और पैनासोनिक 4 के स्कूल से खरीद सकते हैं.

    LUMIX S5 की स्पेसिफिकेशन



    आपको बता दें LUMIX S5 में 24.2 मेगापिक्सल का 35mm फुल फ्रेम सीमॉस सेंसर दिया है, जो रोशनी को कैप्चर करके बड़ी डायनैमिक रेंज और हाई संसिटिविटी परफॉरमेंस देता है. LUMIX S5 में क्रिस्टर क्लियर हाई सेंसिटिविटी वीडियोज के लिए S5 में ड्युअल नेटिव आईएसओ टेक्नॉलॉजी से लैस किया है. जिससे यूजर्स मिनिम्म नॉइज के साथ इमेज व वीछियो शूट करने में कैप्पिबल होते हैं. LUMIX S5 में कंपनी ने एडवांस्ड डीप लर्निंग टेक्नॉलॉजी दी है, जो सब्जेक्ट की रियल-टाइम डिटेक्शन कर फोटो लेने व वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए हाई स्पीड, हाई प्रिसिजन ऑटो फोकस प्रदान करती है.
    यह भी पढ़ें: PHOTOS: iPhone 12 सीरीज 13 अक्टूबर को होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर के बारे में...

    इसके साथ ही LUMIX S5 कैमरा में स्लो और क्विक मोशन के लिए अलग मोड दिया गया है, जो टाइम लैप्स और स्लो मोशन वीडियो को ज्यादा अट्रैक्टिव तरीके से कैप्चर करने में कैप्पिबल करता है. वहीं यूजर्स इस कैमरा से रिकॉर्डिग टाइम को सीमित किए बिना ही 4k 8 bit वीडियो शूट कर सकते हैं.

    LUMIX S5 कैमरा के फीचर्स

    Panasonic ने LUMIX S5 कैमरा में हैंडशेक के प्रभावशाली करेक्शन के लिए बॉडी इमेज स्टेबिलाइजर दिया है, नए लाइव व्यू कंपोजिट फंक्शन के साथ यह कैमरा शटर को एक्सपोजर टाइम के निर्धारित अंतरालों पर रिलीज करता है. हर अगली इमेज की कुल ब्राइटनेस को बल्ब शूटिंग में एकत्रित कर लिया जाता है, केवल टारगेट सब्जेक्ट को डिटेक्ट किया जाता है और यूजर लाइव व्यू में उन्हें देखते हुए सिंथेसाइज कर सकता है. यह फायरवर्क्स या रात में तारों के शॉट लेने के लिए काफी उपयोगी है.

    यह भी पढ़ें: Tecno ने Camon 16 स्मार्टफोन लॉन्च किया, जानिए डेढ़ दिन तक कैसे चलती है इसकी बैटरी

    LUMIX S5 कैमरा फोटो शूटिंग व वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए हाई-स्पीड, हाई-प्रेसिजन एएफ है. इसमें डीएफडी (डेप्थ फ्रॉम डिफोकस) टेक्नॉलॉजी के साथ कॉन्ट्रैस्ट एएफ है, यह लगभग 0.08 सेकंड में टार्गेट पर फोकस कर लेता है.

    कैसे खास बनता है LUMIX S5 कैमरा

    यह कैमरा फ्यूचर फर्मवेयर अपडेट के साथ C4के वीडियो रिकॉर्डिग और HDMI पर एटोमॉस निंजा वी को रॉ वीडियो आउटपुट देता है. LUMIX S5 डायनामिक रेंज में 14+ स्टॉप्स प्रदान करता है.

    स्लो एवं क्विक मोड के साथ 4के (1-60fps, 30x quick to 2.5x slow) या FHD (1-180fps, 60x quick to 7.5x slow) में प्रभावशाली स्लो व क्विक मोशन वीडियो बनाए जा सकते हैं.

    LUMIX S5 कैमरा में नए इंटरचेंजेबल स्टैंडर्ड जूम लेंस 20-60mm F3.5-5.6 (S-R2060) एक कॉम्पैक्ट, लाइटवेट स्टैंडर्ड जूम लेंस है, जो लैंडस्केप एवं स्नैप्स के बहुआयामी उपयोग के लिए 20 मिमी. से स्टैंडर्ड 60 मिमी. फोकल लैंथ तक अल्ट्रा वाइड रेंज को कवर करता है. और नया LUMIX S5 20-60mm F3.5-5.6 स्मूथ हाई क्वालिटी वीडियो रिकॉर्डिंग प्रदान करता है.

    कैमरा की लॉन्चिंग के बारे पैनासोनिक इंडिया व साउथ एशिया के सीईओ मनीष शर्मा ने कहा, ‘लुमिक्स फुल-फ्रेम मिररलेस टेक्नॉलॉजी के साथ यह नया मॉडल भारत में प्रस्तुत करने से फोटोग्राफर्स, वीडियोग्राफर्स एवं कंटेंट क्रिएटर्स की बढ़ती मांग को पूरा किया जा सकेगा. भारत हमारे मुख्य बाजारों में से एक है और यहां पर फुल-फ्रेम मिररलेस कैमरा के सेगमेंट में अपार संभावनाएं हैं.’
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज