अपना शहर चुनें

States

27 अगस्त को दोबारा लॉन्च होगा बाबा रामदेव का मैसेजिंग ऐप 'किम्भो'

27 अगस्त को दोबारा लॉन्च होगा बाबा रामदेव का मैसेजिंग ऐप 'किम्भो'
27 अगस्त को दोबारा लॉन्च होगा बाबा रामदेव का मैसेजिंग ऐप 'किम्भो'

इससे पहले इस ऐप को 30 मई को लॉन्च किया गया था लेकिन कुछ ही दिनों में इसे प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर से हटा लिया गया था

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2018, 11:28 AM IST
  • Share this:
बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद ने कुछ दिन पहले स्वदेशी मैसेजिंग ऐप 'Kimbo' लॉन्च किया था, जिसमें कई गड़बड़ियों के बारे में पता चलने पर उसे प्ले स्टोर से हटा दिया गया था. इस ऐप को एक बार फिर लॉन्च किया जाएगा. पतंजलि आयुर्वेद ने घोषणा की है कि इस ऐप को 27 अगस्त को रिलॉन्च किया जाएगा.

पतंजलि आयुर्वेद के कार्यकारी निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने ट्वीट कर किम्भो के रिलॉन्च के बारे में जानकारी दी. उन्होंने लिखा 'स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. आप के विश्वास के लिए पतंजलि परिवार आपके प्रति कृतज्ञ है, आप स्वतंत्रता दिवस के पावन उत्सव के साथ डिजिटल आजादी का जश्न 'किंभो:' के नए और एडवांस फीचर्स के साथ मनाइए. किम्भो: ऐप में कुछ सूक्ष्म न्यूनताएं हो सकती हैं, उनके सुधार के साथ विधिवत 27 अगस्त 2018 को लॉन्च करेंगे. आपके सुझाव और समीक्षा का हम स्वागत करते है. आओ लॉन्च से पहले ही इस स्वदेशी 'किम्भो:' को पूरी दुनिया में गुंजा दे.'


इसके अलावा बालकृष्ण ने अपने ट्वीट में ऐप को डाउनलोड करने का भी लिंक दिया है.



इस ऐप की टैगलाइन 'अब भारत बोलेगा' रखी गई है. किंभो नाम क्यों रखा गया, इस बारे में कंपनी के प्रवक्ता तिजारावाला ने कहा, किंभो संस्कृत में हाल-चाल पूछने और खैर-खबर लेने के लिए आम बोलचाल में प्रयोग होता है. जैसे बोला जाता है-किंभो भैया-यानी, क्या हाल है भैया और क्या चल रहा है, क्या खबर है?

इससे पहले इस ऐप को 30 मई को लॉन्च किया गया था लेकिन कुछ ही दिनों में इसे प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर से हटा लिया गया था. कारणों के बारे में कंपनी ने बताया था कि यह ट्रायल के लिए था और बाद में विधिवत इसे रिलॉन्च किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज