Home /News /tech /

बाबा रामदेव का प्लान हुआ फेल, नहीं लॉन्च होगा पतंजलि स्वदेशी मैसेजिंग ऐप Kimbho

बाबा रामदेव का प्लान हुआ फेल, नहीं लॉन्च होगा पतंजलि स्वदेशी मैसेजिंग ऐप Kimbho

किम्भो ऐप

किम्भो ऐप

प्राइवेसी को लेकर आई परेशानी के कारण किम्भो ऐप को दो बार प्लेस्टोर से हटाया जा चुका है

    इस साल के शुरुआत में बाबा रामदेव के फ्लैगशिप ब्रांड पतंजलि ने स्मार्टफोन सेक्टर में एंट्री मारी थी जिसमें उन्होंने पतंजलि सिम लॉन्च करने के बाद सोशल मैसेजिंग ऐप Kimbho लॉन्च किया था. इस ऐप के लॉन्च होने के बाद इसमें कई परेशानियां आईं जिसके बाद इसे प्लेस्टोर से हटा लिया गया. इसके बाद Kimbho को दोबारा लॉन्च किया गया जिसमें परेशानियां देखने को मिली फिर पतंजलि ने इसे हटाते हुए कहा था कि वे इसे ठीक करने के बाद दोबारा लॉन्च करेंगे. लेकिन अब खबर आई है कि पतंजलि ने इसे रीलॉन्च करने के प्लान को ड्रॉप कर दिया है.

    द प्रिंट में छपी खबर के मुताबिक कंपनी ने सबसे पहले इस ऐप पर काम करने वाले अदिति कमल से रास्ता अलग किया और फिर इस ऐप को दोबारा लॉन्च करने के लिए नोएडा के एक सॉफ्टवेयर फर्म सोशल रिवोल्यूशन मीडिया एंड रिसर्च प्राइवेट लिमिटेड को हायर किया. हालांकि मई और अगस्त में दोनों ही बार इसकी लॉन्चिंग असफल रही. इसके बाद कंपनी ने इसे दोबारा मार्केट में लॉन्च करने की प्लानिंग की.

    ये भी पढ़ेंः लॉन्च हुआ दुनिया का पहला 48 मेगापिक्सल वाला स्मार्टफोन Honor V20, जानें कीमत और फीचर्स

    पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर आचार्य बाल कृष्ण ने द प्रिंट को बताया कि वे एक ऐसा ऐप लॉन्च करना चाहते थे जो पूरी तरह से सिक्योर हो लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं हुए जिसके कारण हमने इसे लॉन्च करने का प्लान ड्रॉप कर दिया है क्योंकि हम अभी आधे-अधूरे प्रोडक्ट को लॉन्च करना सही नहीं समझते हैं. उन्होंने आगे कहा कि उनकी टीम अभी अन्य प्रोजेक्ट्स में व्यस्त है ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि Kimbho ऐप पर काम किया जा सकता है. अभी के लिए यह कहा जा सकता है कि इसे किनारे कर दिया गया है और इसके लॉन्चिंग की कोई डेट नहीं रखी गई है.

    ये भी पढ़ेंः लीक हुई HMD Global के पांच कैमरे वाले स्मार्टफोन की इमेज, जानें कीमत और फीचर्स

    बता दें कि पतंजलि ने इस स्वदेशी चैट ऐप Kimbho को वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया था. पहली बार इस ऐप को 30 मई को लॉन्च किया गया था जिसमें वॉट्सऐप जैसे सभी फीचर्स जैसे फोटो शेयरिंग, GIF शेयरिंग आदि दिए गए थे. हालांकि इसमें प्राइवेसी को लेकर शिकायत आने के बाद इसे 24 घंटे में प्ले स्टोर से हटा लिया गया था.

    ये भी पढ़ेंः DEALS OF THE DAY: यहां सिर्फ 299 रुपये में फोन और 1,982 रुपये में मिल रहा सोनी का स्मार्ट TV

    इसके बाद 15 अगस्त को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ इसका ट्रायल वर्जन लॉन्च किया गया और 27 अगस्त को इसका ऑफिशियल वर्जन को लॉन्च किया गया जिसमें प्राइवेसी को लेकर परेशानी देखी गई. इसके बाद कंपनी ने इसे हटा लिया था.

    Tags: Mobile Phone, Portable gadgets, Tech news, Tech news hindi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर