Paytm is Back: गूगल प्ले स्टोर पर वापस आया पेटीएम, लेकिन अब ऐप में हुआ ये बदलाव

कुछ घंटों तक गूगल प्ले स्टोर से हटने के बाद वापस आया पेटीएम
कुछ घंटों तक गूगल प्ले स्टोर से हटने के बाद वापस आया पेटीएम

शुक्रवार को कुछ घंटों के लिए गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से हटने के बाद मोबाइल ऐप Paytm एक बार फिर वापस आ चुका है. इसके पहले शुक्रवार सुबह गूगल ने पेटीएम पर गैंबलिंग का आरोप लगाते हुए इसे हटा दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से कुछ ​घंटों के लिए हटने के बाद मोबाइल वॉलेट ऐप्लीकेशन पेटीएम (Paytm Android App) एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर वापस आ चुका है. पेटीएम ने ट्वीट कर शुक्रवार शाम को इस बारे में जानकारी दी. इसके पहले गूगल प्ले स्टोर ने पेटीएम ऐप को इसके जरिए गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) के आरोप में अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया था. गूगल प्ले स्टोर का कहना था कि वो गैंबलिंग ऐप का समर्थन नहीं करता है और जुए से जुड़ी उसकी नीतियों का उल्लंघन करने के कारण पेटीएम को हटाया गया है. कुछ घंटे पहले ही पेटीएम ने यूजर्स को आश्वस्त करते हुए कहा था कि वो गूगल के साथ मिलकर इस समस्या पर काम कर रहा है. यूजर्स के पेटीएम वॉलेट में पड़े पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं.

पेटीएम ने कहा कि हमने हाल ही में अपने कंज्यूमर ऐप पर ‘Paytm Cricket League’ को लॉन्च किया था. यह गेम ग्राहकों को क्रिकेट के प्रति जुनून में इंगेज होने और कैशबैक जीतने के लिए था. इस गेम के तहत यूजर्स हर ट्रांजैक्शन के लिए खिलाड़ियों के स्टीकर्स प्राप्त करते हैं. इसे कलेक्ट करने के बाद उन्हें कैशबैक मिलता है.


पेटीएम ने कहा कि उन्हें शुक्रवार दोपहर में गूगल की तरफ से जानकारी दी गई कि गैंबलिंग संबंधी कुछ नियमों के उल्लंघन के आरोप में प्ले स्टोर से इस ऐप को हटाया जा रहा है. इस वजह से पेटीएम एंड्रॉयड ऐप को गूगल प्ले स्टोर ​से अनलिस्ट कर दिया गया था.



यह भी पढ़ें: TikTok और WeChat पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी में अमेरिकी सरकार, बंद होंगी कुछ सर्विसेज

पेटीएम ऐप से कैशबैक कंपोनेंट अस्थायी रूप से हटा
पेटीएम ने ब्लॉग में आगे लिखा कि यह पूरी तरह से स्पष्ट है कि पेटीएम पर यह एक्टिविटी नियमानुसार है. हमने अस्थायी रूप से कैशबैक कंपोनेंट को ऐप से हटा दिया ताकि गूगल की नीतियों का उल्लंघन न हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज