लाइव टीवी

Paytm लाया ऑन-इन-वन ऑप्शन, पेमेंट करना होगा और भी आसान

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 1:23 PM IST
Paytm लाया ऑन-इन-वन ऑप्शन, पेमेंट करना होगा और भी आसान
कंपनी का कहना है कि पेटीएम बड़े और छोटे बिजनेस दोनों को पेमेंट की सुविधा देता है. अभी तक पेटीएम लगभग 1 करोड़ 60 लाख पार्टनर्स से जुड़ा हुआ है.

कंपनी का कहना है कि पेटीएम बड़े और छोटे बिजनेस दोनों को पेमेंट की सुविधा देता है. अभी तक पेटीएम लगभग 1 करोड़ 60 लाख पार्टनर्स से जुड़ा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 1:23 PM IST
  • Share this:
डिजिटल पेमेंट प्रोवाइडर पेटीएम (Paytm) ने पेमेंट के लिए एक नई टेक्नॉलजी निकाली है ताकि व्यापारियों की सुविधा बढ़ाई जा सके. कंपनी ने ऑल-इन-वन पीओएस डिवाइस, क्यूआर, पेटीएम फॉर बिजनेस और पेटीएम बिजनेस खाता को पेश किया है. कंपनी का कहना है कि पेटीएम बड़े और छोटे बिजनेस दोनों को पेमेंट की सुविधा देता है. अभी तक पेटीएम लगभग 1 करोड़ 60 लाख पार्टनर्स से जुड़ा हुआ है.

बिजनेस ऐप के लिए पेटीएम-
पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप छोटे और बड़े बिजनेसमैन के लिए पेमेंट ऑप्शन को आसान बनाती है. इसके जरिए डिजिटल पेमेंट को अपनाकर इस ऐप के जरिए बैंक अकाउंट्स, UPI एड्रेसेज और पेटीएम वॉलेट में बल्क पेमेंट और ट्रैकिंग की जा सकती है. यह B2B and B2C दोनों तरह के पेमेंट को आसान बनाता है. इसके जरिए वेंडर्स, कर्मचारियों के भत्ते और रिवार्ड या रिफंड का पेमेंट किया जा सकता है.



पेटीएम बिजनेस खाता:
पेटीएम बिजनेस खाता को भी पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप को इंटीग्रेट किया गया है. इसके जरिए तमाम और भी तरह के काम किए जा सकते हैं जैसे- पेमेंट डेट सेट करना, ऑटोमेटेड रिमाइंडर्स सेट करना और मोबाइल पर पेमेंट नोटीफिकेशन पाना. पेटीएम बिजनेस खाता के जरिए रिपोर्ट भी डाउनलोड किया जा सकता है, डेली सेल्स को ट्रैक किया जा सकता है और बिना किसी एडिशनल कॉस्ट के UPI या वॉलेट के जरिए पेमेंट्स कलेक्ट किया जा सकता है.

पेटीएम POS डिवाइस:
वहीं पेटीएम पीओएस ऑल-इन-वन एंड्रॉयड हैंडहेल्ड डिवाइस है. यह व्यापारियों को किसी भी यूपीआई आधारित ऐप, पेटीएम वॉलेट, कैश और रूपे कार्ड के जरिए पेमेंट करने में मदद करता है. इसके अलावा ये डिवाइस एंड्रॉयड टेक्नोलॉजी से लैस है और इसमें बिल्ट-इन क्लाउड सॉफ्टवेयर है, जिससे इसे अपडेट और नोटिफिकेशन मिलेगा. पेमेंट लेने के अलावा मर्चेंट्स POS डिवाइस से GST कॉम्पलिएंट बिल्स भी जनरेट कर सकते हैं, पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप के जरिए ट्रांजैक्शन्स और सेटलमेंट मैनेज कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोबाइल-टेक से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 1:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर