Paytm से अब सिर्फ 2 मिनट में करवाएं कार और बाइक्स का इंश्योरेंस! 14 कंपनियों के साथ किया करार

पेटीएम से सिर्फ दो मिनट में हो जाएगा कार का इंश्योरेंस

पेटीएम प्लेटफॉर्म पर वाहन मालिकों को पॉलिसी खरीदने से पहले कोई दस्तावेजज अपलोड करने की जरूरत नहीं होगी. मोटर इंश्योरेंस प्रोडक्ट पेटीएम ऐप (एंड्रॉइड और आईओएस), पेटीएम वेबसाइट और मोबाइल वेबसाइट के साथ-साथ www.paytminsurance.co.in पर भी उपलब्ध हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) के जरिए अब आप सिर्फ डिजिटल पेमेंट (Digital payment) ही नहीं बल्कि अपनी बाइक और कार का इंश्योरेंस (Insurance) भी करवा सकेंगे. पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग प्राइवेट लिमिटेड (पीआईबीपीएल) पेटीएम की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ने कार और बाइक बीमा की पेशकश की है. कंपनी के किफायती वाहन बीमा प्लान के लिए 14 टॉप इंश्योरेंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है.

    पेटीएम प्लेटफॉर्म पर वाहन मालिकों को पॉलिसी खरीदने से पहले कोई दस्तावेजज अपलोड करने की जरूरत नहीं होगी. साथ ही उन्हें टेलीकॉलर्स द्वारा बीमा खरीदने के लिए दबाव डालने से परेशान होने की भी चिंता नहीं रहेगी. इन बीमा उत्पादों का भुगतान पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड, पेटीएम यूपीआई, नेट बैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए किया जा सकता है. पीआईबीपीएल चुनिंदा वाहनों पर खुद के नुकसान के कवर पर 80% तक की छूट भी प्रदान करता है.

    इतने ऐड-ऑन ऑप्शन प्रोवाइड कर रही है कंपनी

    पीआईबीपीएल पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया में सिर्फ थर्ड पार्टी और ओन डैमेज ओनली पॉलिसी खरीदने के विकल्प ही प्रदान करता है. इसके साथ ही, कंपनी कारों के लिए 14 ऐड-ऑन ऑप्शन और दोपहिया वाहनों के लिए 6 ऐड-ऑन ऑप्शन भी प्रोवाइड कर रही है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध शून्य डेप्रिशिएशन्स, चालान कवर, रोड़ साइड असिस्टेंट और इंजन सेफ्टी शामिल है.
    सर्विस के लिए बनाई अलग से सपोर्ट टीम

    कंपनी अपने ग्राहकों को एक क्लेम सपोर्ट और पोस्ट पॉलिसी पर्चेज सर्विस देगा. इसके लिए डेडिकेटेड सर्विस टीम होगी जिससे यूजर्स को कोई दिक्कत ना आए. मोटर इंश्योरेंस प्रोडक्ट पेटीएम ऐप (एंड्रॉइड और आईओएस), पेटीएम वेबसाइट और मोबाइल वेबसाइट के साथ-साथ www.paytminsurance.co.in पर भी उपलब्ध हैं.

    दो मिनट में ले सकेंगे पॉलिसी, तुरंत होगी जारी

    पेटीएम इंश्योरेंस ब्रोकिंग लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा, ''बीमा भारत में एक अंडरसर्व्ड सेगमेंट बना हुआ है. पेटीएम को उम्मीद है कि एक्सेसिबिलिटी और अफोर्डबिलिटी को प्राथमिकता देकर इसे बदल दिया जाएगा. हम कार और बाइक बीमा दोनों को खरीदने और रिन्यू करने की पूरी प्रक्रिया को सरल, सहज और पूरी तरह से डिजिटल बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. पॉलिसी लेने में सिर्फ 2 मिनट लगेंगे. पॉलिसी तुरंत जारी कर दी जाएगी.''

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.