Paytm ने लॉन्च किया Payments Bank ऐप, 4.3 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

पेटीएम पेमेंट बैंक ऐप

पेटीएम पेमेंट बैंक ऐप

एंड्रॉयड यूजर्स इस ऐप को Google Play स्टोर से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 16, 2019, 1:52 PM IST
  • Share this:
पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने अपनी मोबाइल बैंकिंग सेवाओं के लिए एक अलग मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है. मोबाइल ऐप ग्राहकों को अपनी बैंक बैलेंस चेक करने, फिजिकल डेबिट कार्ड के लिए रिक्वेस्ट करने, डिजिटल डेबिट कार्ड का उपयोग करने में मदद करेगा. ग्राहक इस मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए 24×7 हेल्प और सपोर्ट भी पा सकेंगे. एंड्रॉयड यूजर्स इस ऐप को Google Play स्टोर से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि अभी यह iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है और जल्द ही इसे एप्पल ऐपस्टोर पर अपडेट कर दिया जाएगा.



“पेटीएम पेमेंट्स बैंक” के एमडी और सीईओ सतीश कुमार गुप्ता ने एक बयान में कहा, 'नए ऐप को विशेष रूप से पेटीएम बैंक के ग्राहकों के लिए चरणबद्ध तरीके से बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने के लिए पेश किया गया है.' 'नए ऐप का उद्देश्य मौजूदा ऐप से अपने संचालन को अलग करना है जो कई समूह संस्थाओं के ग्राहकों को पूरा करता है. हालांकि, पेटीएम पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए पुराने ऐप पर भी सेवाएं जारी रखेगा और यह ग्राहकों पर निर्भर होगा कि वे कौन सा ऐप चुनना चाहते हैं.



VIDEO: क्या आपको मालूम है मोबाइल और कंप्यूटर से जुड़े ये इंग्लिश टर्म्स?





आरबीआई द्वारा कंपनियों को अपने खुद के ऐप लॉन्च करने की अनुमति देने के बाद 2017 में पेटीएम ने अपने पेमेंट बैंक की शुरुआत की. कंपनी का दावा है कि उसके भुगतान बैंक में अब 43 मिलियन (4.3 करोड़) ग्राहक हैं, जिनमें से दो मिलियन के पास अब फिजिकल डेबिट कार्ड है.
VIDEO: अगर आप भी करते हैं फोन पर बात तो सीख लीजिए ये अंग्रेजी के वर्ड्स

VIDEO: जानें Music से जुड़े 7 इंग्लिश के वर्ड्स और उनको इस्तेमाल करने का तरीका

VIDEO: क्या आप जानते हैं इन ब्रांड्स का सही प्रनन्सीएशन?

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज