डिजिटल लेनदेन के लिए यूजर्स को है Paytm पसंद! लगातार दूसरे महीने 1 अरब से ज्यादा हुआ ट्रांजैक्शन

पेटीएम

पेटीएम

डिजिटल पेमेंट्स एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी Paytm डिजिटल ट्रांजैक्शन के मामले में लगातार यूजर्स के बीच पसंदीदा पेमेंट ऐप बना हुआ है. यही कारण है कि पेटीएम दूसरे महीने भी डिजिटल ट्रांजैक्शन में रिकार्ड 1 अरब के आंकड़े को पार कर लिया.

  • Share this:
नई दिल्ली. डिजिटल पेमेंट्स एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी Paytm डिजिटल ट्रांजैक्शन के मामले में लगातार यूजर्स के बीच पसंदीदा पेमेंट ऐप बना हुआ है. यही कारण है कि पेटीएम दूसरे महीने भी डिजिटल ट्रांजैक्शन में रिकार्ड 1 अरब के आंकड़े को पार कर लिया. पेटीएम ने अपने UPI (Unified Payments Interface) वॉलेट के जरिए डिजिटल ट्रांजैक्शन में 1 अरब का आंकड़ा छू लिया है. यह लगातार दूसरा महीना है जब Paytm का ट्रांजैक्शन 1 अरब से ज्यादा हुआ है. Paytm की मंथली ग्रोथ 15 फीसदी से ज्यादा है. कंपनी का दावा है कि करीब 1.70 करोड़ मर्चेंट्स ने उनके सर्विस को सब्सक्राइब किया है.

क्या कहना है पेटीएम का?
Paytm के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र यादव ने कहा कि हमने अपने यूजर्स को डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए कई सुविधाएं दी हैं. इससे हम मार्केट में और मजबूत हो रहे हैं और तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. बड़ी संख्या में यूजर्स ने पेटीएम के साथ अपना डिजिटल सफर शुरू किया था.

Youtube Video

ये भी पढ़ें- LPG Price Hike: आम आदमी को एक और बड़ा झटका, अब तक 225 रुपए महंगा हुआ LPG सिलेंडर, जानें लेटेस्ट प्राइस



Paytm ने कहा कि हमने इनोवेटिव QR कोड शुरू किया ताकि छोटे दुकानदारों को डिजिटल पेमेंट में आसानी हो सके. इसके अलावा पेटीएम ने बताया कि कंपनी देश के 6 लाख से ज्यादा गांवों तक डिजिटल पेमेंट की सुविधा पहुंचाई गई है. वहीं 20 लाख से ज्यादा मर्चेंट्स को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की ट्रेनिंग दी है.

ये भी पढ़ें- मार्च में है घूमने की प्लानिंग! तो जान लें IRCTC के इस सस्ते टूर पैकेज के बारे में? रहेंगे फायदे में 

UPI में बढ़ रही है कंपनी की हिस्सेदारी
Paytm तेजी से UPI में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा रहा है. UPI ट्रांजैक्शन में Paytm पेमेंट्स बैंक का ट्रांजैक्शन जनवरी में 33.26 करोड़ रहा. वहीं जनवरी में फोनपे का ट्रांजैक्शन 96.87 करोड़ और गूगल पे का 85.35 करोड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज