फिर से शुरू हुई Paytm Payments Bank और ई-वॉलेट की KYC

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में बताया कि उसे 31 दिसंबर से आरबीआई की तरफ से वॉलेट और पेमेंट्स बैंक दोनों के लिए केवाईसी शुरू करने की इजाजत मिल गई है.

  • News18.com
  • Last Updated: January 2, 2019, 11:40 AM IST
  • Share this:
पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने कहा है कि रिज़र्व बैंक से औपचारिक अनुमति मिलने के बाद फिर से 'नो योर कस्टमर' यानी 'केवाईसी' शुरू कर दिया गया है. पिछले साल जून में एक ऑडिट के बाद पेटीएम को नए कस्टमर्स को जोड़ने से आरबीआई ने मना कर दिया था.



पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में बताया कि उसे 31 दिसंबर से आरबीआई की तरफ से वॉलेट और पेमेंट्स बैंक दोनों के लिए केवाईसी शुरू करने की इजाजत मिल गई है. जिसकी वजह से कस्टमर्स अब सेविंग और करंट एकाउंट दोनों खोल सकेंगे. पेमेंट बैंक अभी तक केवल एक लाख तक की ही डिपॉज़िट स्वीकार कर सकते है. बयान में कहा गया है कि पेटीएम 2019 तक 10 करोड़ नए उपभोक्ता बनाना चाहता है.



ये भी पढ़ें: ALERT! कहीं आप भी ना हो जाएं इन फर्जी ऐप्स का शिकार, चेक कर फौरन करें डिलीट





पेटीएम मे पेमेंट बैंक की सर्विस 2017 में शुरुआत की थी. पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में सबसे ज़्यादा शेयरर्स हैं बाकी के शेयर्स अलीबाबा की कंपनी 'वन 97 कम्युनिकेशन' के पास हैं. हालांकि इस चायनीज़ कंपनी के पास डायरेक्ट शेयर होल्डिंग नहीं है.
ये भी पढ़ें: जान लें Paytm की ये 5 ज़रूरी बातें, खूब होगा फायदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज