अपना शहर चुनें

States

फेसबुक और दूरसंचार मंत्रालय के खिलाफ रोहिणी कोर्ट में याचिका दायर, 22 जनवरी को होगी सुनवाई

हिंदू देवी-देवताओं के लिए अपमानजनक पोस्‍ट हटवाने के लिए रोहिणी कोर्ट में याचिका दायर की गई है.
हिंदू देवी-देवताओं के लिए अपमानजनक पोस्‍ट हटवाने के लिए रोहिणी कोर्ट में याचिका दायर की गई है.

हिंदू सेना (Hindu Sena) ने भी हाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद कल्‍याण बनर्जी के खिलाफ हिंदू देवी-देवताओं को लेकर अपमानजनक भाषा (Offensive Language) का इस्‍तेमाल करने के मामले में दिल्‍ली पुलिस आयुक्‍त को शिकायत दी है. वहीं, वकील विनीत जिंदल ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर लिखे अपमानजनक पोस्‍ट को हटाने के लिए रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में याचिका दायर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में फेसबुक और दूरसंचार मंत्रालय के खिलाफ एक याचिका दायर की गई है. वकील विनीत जिंदल ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर लिखे गए अपमानजनक पोस्ट को हटाने के लिए रोहिणी कोर्ट में याचिका दायर की है. कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है. मामले पर 22 जनवरी 2021 को सुनवाई होगी. हाल में हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ भी ऐसी ही शिकायत दिल्ली पुलिस आयुक्त को दी है.

सांसद कल्‍याण बनर्जी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग
हिंदू सेना की शिकायत के मुताबिक, टीएमसी सांसद बनर्जी ने सीता और राम भक्तों को लेकर अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. शिकायत में सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है. वहीं, हाल में आई बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की बेब सीरीज 'तांडव' को लेकर भी सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया गया है. तांडव सीरीज को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें देश को बांटने वाले लोगों का गुणगान किया गया है.


ये भी पढ़ें- Paytm पेमेंट्स बैंक ग्राहकों के लिए अच्छी खबर! अब फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट कराने के लिए मिलेंगे दो विकल्प



तांडव की स्‍टार कास्‍ट के खिलाफ कई जगह मामले दर्ज
सीरीज में सबसे ज्यादा जिशान अय्यूब के एक वीडियो को शेयर किया जा रहा है. इसमें वह भगवान शिव की तरह तैयार होकर कुछ संवाद बोल रहे हैं. वहीं, सीरीज के मेकर्स का कहना है कि यह फिल्म सत्य घटनाओं पर आधारित नहीं है. इस सीन में जिशान छात्रों से आजादी की बात कर रहे हैं. सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, कृतिका कमरा, कृतिका अवस्थी पर मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मुकदमा दर्ज कराया गया है. मुजफ्फरपुर के अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने 32 नामजद समेत 96 फिल्मी हस्तियों पर सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया है. इसके अलावा लखनऊ में भी इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज