शख्स के बैग में रखे फोन में अचानक लगी आग, जल गई पलकें; आप भी देखें ये चौंका देने वाला वीडियो

(Credit: South China Morning Post का स्क्रीन ग्रैब)

(Credit: South China Morning Post का स्क्रीन ग्रैब)

ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रोड पर चलने के दौरान एक शख्स के साइड बैग में रखे फोन में अचानकआग लग जाती है, जिससे उस व्यक्ति के बाल, हाथ और पलकें जल गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 3:14 PM IST
  • Share this:
आपने कई बार सुना होगा जब फोन अचानक ब्लास्ट हो गया या अपने आप आग लग गई हो. अब ट्विटर पर एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें रोड पर चलने के दौरान अचानक एक शख्स के साइड बैग में रखे फोन में आग लग जाती है. आग के चलते उस व्यक्ति के बाल, हाथ और पलकें जल गई. उस व्यक्ति के मुताबिक फोन सैमसंग (Samsung) का था, जिसे उसने 2016 में खरीदा था. हालांकि कई यूज़र्स के ट्वीट के अनुसार आग के लिए कंपनी जिम्मेदार नहीं है, वहीं कई यूज़र्स ने इसके लिए फोन के बैटरी को जिम्मेदार ठहराया.

SCMP News द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक ट्वीट में दिखाया जाता है कि एक कपल सड़क पर जा रहा है, जिसमें एक ने अपने साइड में बैग लिया हुआ है, और उसी बैग में अचानक से आग लग जाती है. वो व्यक्ति जल्दी से आग लगे बैग को जल्दी हटा भी देता है लेकिन फिर भी थोड़ा सा आग के चपेट में वो आ ही जाता है. वीडियो में उसके हाथ पर जलने का हल्का निशान भी दिखाई दे रहा है.



व्यक्ति के अनुसार फ़ोन Samsung का था जिसे उसने 2016 में ख़रीदा था, और फ़ोन की बैटरी को कभी नहीं बदला. उसके अनुसार जब फोन में आग लगी फोन को चार्ज नहीं कर रहा था. वीडियो के आखिर में जला हुआ फोन भी दिखाया जा रहा है. लेकिन वीडियो में दिखाए फोन से पुष्टि नहीं हो रहा है की ये Samsung कंपनी का ही था.
ट्विटर पर कई यूज़र्स ने इस पर रिएक्ट ट्वीट किया है, एक यूजर के अनुसार फोन की बैटरी फुल गई हो, जिसके चलते उसमे आग लगी हो. वहीं कई यूज़र्स ने आशंका जताई है की हो सकता है कि इसका बैक पैनल अच्छे बंद न हुआ हो जिसके चलते बैग में रखे दूसरे ऑब्जेक्ट के संपर्क के चलते उसमे आग लग गई हो.

Jackie Lan (@jackielan2000) नाम के एक अन्य यूज़र के अनुसार फोन 5 साल पुराना था जिससे हो सकता है की बैटरी फूलने के चलते फोन में आग लग गई हो. यूजर के अनुसार उसके  ZTE BA910 फोन की बैटरी 2 साल बाद फूल गई थी जिसे उसने 2017 में खरीदा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज